Tuesday , 11 June 2024
Home जॉब अलर्ट Airport Authority of India Recruitment :-  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, कई पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम
जॉब अलर्ट

Airport Authority of India Recruitment :-  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, कई पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम

Airport Authority of India ने कई नौकरियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके तहत जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में जो युवा उम्मीदवार इस एयरपोर्ट मैनेजमेंट से जुड़ना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छा मौका है। हम बताने जा रहे हैं कि इस भर्ती में 119 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से इन रिक्तियों से जुड़ी जानकारी आपके साथ साझा करने जा रहे हैं।

Airport Authority of India Recruitment :-  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, कई पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम

कुल पोस्ट

119

महत्वपूर्ण तिथि

जो उम्मीदवार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सूचित किया जाना चाहिए कि आवेदन 27 दिसंबर से शुरू होंगे। ऐसे में वे वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी है। इसके बाद जमा किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर फॉर्म भर सकते हैं।

योग्यता

इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता जरूरी थी. इन पदों के लिए 10वीं कक्षा से लेकर स्नातक तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। हालाँकि, आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन देख लें।

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

Airport Authority of India Recruitment :-  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, कई पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम
Airport Authority of India :-  उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, कई पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम

Read also :- PM Vishwakarma Yojana – केंद्र सरकार की इस योजना के तहत 2028 तक लाखों लोग होंगे लाभान्वित 

फीस

सामान्य वर्ग के युवाओं को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित वर्ग के युवाओं को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

इस तरह चयन होगा

हम बताएंगे कि प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग योग्यता आधारित चयन प्रक्रिया है। हालांकि, आवेदन करने वाले युवाओं को लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट पास करना होगा। आप घोषणा में अधिक जानकारी भी पा सकते हैं।

वेतन

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के पदों पर चयन के बाद वेतन 31,000 रुपये से 1,10,000 रुपये तक होगा। लेकिन किस पद के लिए कितनी सैलरी मिलेगी? इसकी जानकारी आपको एक नोटिफिकेशन के जरिए मिलेगी.

Read also :- Railways Bharti : 10वीं पास के लिए  रेलवे में  भर्ती, 1600 से अधिक पदों के लिए आवेदन फॉर्म  भरने की प्रक्रिया शुरू है ,  बिना परीक्षा के होगा चयन

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

CSIR Recruitment 2024:  सीएसआईआर सेक्शन ऑफिसर के पदों पर  भर्ती, जानिए आवेदन की तिथि

सीएसआईआर रिक्तियां: सीएसआईआर ने सेक्शन क्लर्क और असिस्टेंट सेक्शन क्लर्क के पदों...

Indian Coast Guard Recruitment 2024: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करे आवेदन 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2024: भारतीय तटरक्षक ने सहायक कमांडेंट के पद पर...