Saturday , 24 February 2024
Home जॉब अलर्ट DSSSB Recruitment 2024: फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, देखे कैसे करें आवेदन 
जॉब अलर्ट

DSSSB Recruitment 2024: फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, देखे कैसे करें आवेदन 

DSSSB भर्ती 2024: फार्मासिस्ट समेत विभिन्न पदों पर निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। महिला और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आइए जानते हैं इन विभिन्न पदों पर चयन कैसे होगा।

जानकारी सामने आई है कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने फार्मासिस्ट, नर्स समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया आज यानी 13 फरवरी 2024 से शुरू होगी और 13 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयन बोर्ड ने कुल 1896 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है।

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किये जायेंगे। जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इनमें 318 फार्मासिस्ट पद, 1507 नर्सिंग सुपरवाइजर पद, 12 रिसोर्स सेंटर कोऑर्डिनेटर पद, 21 आया पद, 18 कुक (पुरुष) पद, 14 कुक (महिला) पद, 2 ट्रांसलेटर (हिंदी) और सेक्शन हेड (एचआर) पद शामिल हैं। 4 पोस्ट शामिल थे.

इस परीक्षा के लिए कौन आवेदन करेगा –

फार्मासिस्ट पदों के लिए बी.फार्मा की डिग्री होना बहुत जरूरी है। जबकि नर्सों के लिए डिग्री बीएससी नर्सिंग होनी चाहिए। जबकि नैनी के लिए 10वीं रैंक होना अनिवार्य है. सेक्शन क्लर्क बनने के लिए आपका स्नातक होना जरूरी है। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को जारी भर्ती विज्ञापन पढ़ना चाहिए।

DSSSB Recruitment 2024: फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, देखे कैसे करें आवेदन 

Read also :- IPhone Made In India – मेड इन इंडिया IPhone का ये रिकॉर्ड चीन के लिए सिरदर्द 

आयु सीमा –

फार्मासिस्ट के लिए आयु 27 वर्ष, नर्स के लिए 30 वर्ष, आया और कुक (पुरुष) के लिए आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विकलांग और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

इन चरणों में करें आवेदन-

आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं
मुख पृष्ठ पर, ऑनलाइन आवेदन करें पर क्लिक करें
पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें
सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।

कैसे होगा चयन?

आवेदकों का चयन टियर 1 और टियर 2 परीक्षाओं के माध्यम से किया जाता है। बोर्ड ने पैटर्न भी जारी कर दिया है. उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि या उससे पहले आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Read also :- Aaj Ka Rashifal : 13 February 2024 इन राशि के लोगो को मिलेगी सफलता , देखे आज का दैनिक राशिफल

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Indian Coast Guard Recruitment 2024: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करे आवेदन 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2024: भारतीय तटरक्षक ने सहायक कमांडेंट के पद पर...