Friday , 21 June 2024
Home जॉब अलर्ट UP Police  Recruitment 2024: परीक्षा का नोटिफिकेशन कब होगा जारी , कुल 60 हजार से अधिक पदों पर होगी यह भर्ती 
जॉब अलर्ट

UP Police  Recruitment 2024: परीक्षा का नोटिफिकेशन कब होगा जारी , कुल 60 हजार से अधिक पदों पर होगी यह भर्ती 

यूपी पुलिस भारती 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई है। परीक्षा में प्रवेश का प्रमाण पत्र अभ्यर्थियों को डाक द्वारा नहीं भेजा जाता है। परीक्षा में ई-एडमिट कार्ड मान्य होंगे। 60,000 से ज्यादा नौकरियों के लिए भर्तियां होंगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती द्वारा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। अब अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार है। 60,000 से अधिक कांस्टेबल पदों के लिए लगभग 50,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को राज्य भर में आयोजित होने वाली है। आइए जानते हैं परीक्षा के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे। और आवेदक एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी संभावना है. हॉल टिकट 13 या 14 फरवरी को जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा जिसे उम्मीदवार के आवेदन नंबर के तहत डाउनलोड भी किया जा सकता है। आवेदकों को एडमिट कार्ड डाक या अन्य माध्यम से नहीं भेजे जाते हैं। परीक्षा में प्रदर्शित करने के लिए केवल ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।
इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर, जेल वार्डन, कांस्टेबल, एसआई, रेडियो ऑपरेटर और प्रशासनिक कर्मचारी सहित विभिन्न पदों के लिए कुल 60,244 रिक्तियां भरी जानी हैं।

UP Police  Recruitment 2024: परीक्षा का नोटिफिकेशन कब होगा जारी , कुल 60 हजार से अधिक पदों पर होगी यह भर्ती 
UP Police  Recruitment 2024: परीक्षा का नोटिफिकेशन कब होगा जारी , कुल 60 हजार से अधिक पदों पर होगी यह भर्ती 

Read also :- Bihar Police SI Mains Exam: बिहार पुलिस यस आई मेन्स एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है , देखें एग्जाम से जुड़ी जानकारी

यूपी पुलिस एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
यूपी पुलिस भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण जैसे पंजीकरण संख्या आदि दर्ज करें।
स्क्रीन पर एक एंट्री कार्ड दिखाई देगा.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पैटर्न कैसा होगा?

यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा एक घंटे तक चलती है। और कुल मिलाकर 300 अंकों के प्रश्न पूछे जाते हैं। सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, संख्यात्मक योग्यता और मानसिक योग्यता से प्रश्न पूछे जाते हैं। प्रत्येक प्रश्न दो अंक का होगा। और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काटे जायेंगे। कुल 150 प्रश्न पूछे जा सकते हैं। भर्ती बोर्ड ने परीक्षा का सिलेबस और पैटर्न भी जारी कर दिया है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक प्रकाशित भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं।

Read also :- BPSC TRE Exam: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन नोटिफिकेशन जारी हो चुका है , देखें एग्जाम से जुड़ी जानकारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

CSIR Recruitment 2024:  सीएसआईआर सेक्शन ऑफिसर के पदों पर  भर्ती, जानिए आवेदन की तिथि

सीएसआईआर रिक्तियां: सीएसआईआर ने सेक्शन क्लर्क और असिस्टेंट सेक्शन क्लर्क के पदों...

Indian Coast Guard Recruitment 2024: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करे आवेदन 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2024: भारतीय तटरक्षक ने सहायक कमांडेंट के पद पर...