Monday , 20 May 2024
Home Active Betul News | शिविर में 152 लोगो ने किया रक्तदान
Activeबैतूल आस पास

Betul News | शिविर में 152 लोगो ने किया रक्तदान

Betul News | 152 people donated blood in the camp

रक्तदान करने आगे नजर आई महिलाएं

Betul Newsआमला – रक्तदान के लिए पहचान बनाने वाले आमला में फिर 152 लोगो ने रक्तदान किया। जनसेवा कल्याण समिति एवम बचपन प्ले स्कूल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं द्वारा जबरदस्त जज्बा दिखाते हुए आयोजन को सफल बनाया और मानव जीवन की सार्थकता साबित की।

स्मृति में आयोजित किया शिविर

स्वर्गीय पंकज उसरेठे एवं स्वर्गीय शशि टिकारे की स्मृति में रविवार बचपन ए प्ले स्कूल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। आयोजन समिति के नीरज बारस्कर, राहुल धेण्डे ने बताया कि स्वर्गीय पंकज उसरेठे एवं स्वर्गीय शशि टिकारे की स्मृति में आयोजित होने वाला ये रक्तदान शिविर अब विगत सात वर्षों से लगातार आयोजित हो रहा है। तीव्र गर्मी के बावजूद इस आयोजन का सफल होना रक्तदाताओं की जिंदादिली का परिचायक है।

152 यूनिट हुआ रक्तदान

कुल 152 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर इस शिविर को सफल बनाया। शिविर में आधे से ज्यादा नए रक्तदाताओं ने एवम महिला शक्ति ने भी आगे आकर पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया । बैतूल से आए अतिथियों द्वारा रक्तदान का महत्व बताया गया। अमित यादव, कैलाश ठाकरे, चंद्रकिशोर टिकारे ने बताया की शिविर को सफल बनाने में शहर की सभी रक्तदान समितियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पहले रक्तदान के मामले में आमला थोड़ा उदासीन सा था,परन्तु रक्तदाता समितियों के प्रयासों एवं जागरूकता के चलते आज आमला को रक्त राजधानी का तमगा प्राप्त हो चुका है।

रक्तदाताओं का किया सम्मान

आयोजन समिति के आकाश जैन ने जानकारी दी कि रक्तदान शिविर प्रारंभ करने से पहले माता सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई एवं स्वर्गीय पंकज उसरेठे एवं स्वर्गीय शशि टिकारे का स्मरण किया गया। इस अवसर पर रक्तदान करने आए रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र के साथ सम्मानस्वरूप शील्ड भी प्रदान की गई। पल्लव परसाई, डॉक्टर शिशिरकान्त गुगनानी, जितेंद्र भावसार, अमन जाधव कहते है कि युवाओं में जो जज्बा आज रक्तदान के प्रति दिखता है वो अपने आप में काबिल-ए-तारीफ है, शहर में चाहे वो व्यवसायी हो या नौकरीपेशा, विद्यार्थी हो या हाउस वाइफ, सभी सारे बंधनो को तोड़ इस नेक काम मे सहयोगी बनने आतुर रहते है।

जिम्मेदारी से करते हैं रक्तदान

समिति के प्रमोद पवार ,योगेश सोलंकी ने कहा कि पहले एक समय था जब रक्तदान शिविर आयोजित होता था तब लोगो को मनाकर रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाता था, पर आज आमलावासी काफी जिम्मेदारी और समर्पित भाव से रक्तदान के लिए सदा तत्पर रहते है, सर्दी हो,बारिश हो या प्रचंड गर्मी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। नितिन ठाकुर ने बताया कि सिकलसेल, थैलीसीमिया जैसी बीमारियों एवं घायल रोगियों हेतु रक्त की आवश्यकता निरंतर बनी रहती है।

रक्तदाताओं का माना आभार

रक्तदान शिविर के लिए जिला अस्पताल बैतूल से आई टीम के सदस्यों ने बताया कि वे दूसरे शहरों की अपेक्षा आमला में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों में ज्यादा ऊर्जा अनुभव करते है और वे इस हेतु आमला की समस्त रक्तदान समितियों को साधुवाद भी देते है कि उनके प्रयास से आज आमला रक्तक्रान्ति के लिए विशेष रूप से पहचाना जा रहा है। शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी उपस्थित होकर रक्तदान में हिस्सा लिया एवम रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। बचपन प्ले स्कूल एवं जनसेवा कल्याण समिति के सदस्यों ने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Dadaji Ka Video : भारी भरकम बुलेट पर दादाजी ने कर डाला स्टंट 

वीडियो देख लोग बोले ये पुराने खिलाड़ी  Dadaji Ka Video – अगर आपके...

Kisan Yojana : किसानों को मिलेगा ऑनलाइन योजनाओं का लाभ

कृषि विभाग की अभिनव पहल Kisan Yojana – बैतूल – कलेक्टर एवं...

Vote Count – त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना : कलेक्टर

स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को मतगणना प्रक्रिया से कराया अवगत, व्यवस्था से...

Betul News | ग्रामीणों ने पकड़ी गौवंश से भरी पिकअप

दो आरोपियों पर पुलिस ने किया केस दर्ज Betul News – मुलताई...