Saturday , 24 February 2024
Home जॉब अलर्ट RRB Railway Calendar 2024: Railway Calendar जारी हो चुका , जानिए  NTPC की भर्ती के कब  और कैसे भरे जाएंगे फार्म 
जॉब अलर्ट

RRB Railway Calendar 2024: Railway Calendar जारी हो चुका , जानिए  NTPC की भर्ती के कब  और कैसे भरे जाएंगे फार्म 

रेलवे भर्ती बोर्ड ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है। शेड्यूल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbajmer.gov.in पर जारी किया गया है। जिसे अभ्यर्थी जांच रहे हैं। सहायक लोको पायलट, तकनीशियन, गैर तकनीशियन, जेई और अन्य पदों के लिए आरआरबी वार्षिक भर्ती कैलेंडर जारी कर दिया गया है। आइए जानते हैं इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा।

आरआरबी द्वारा जारी वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए अधिसूचना जनवरी से मार्च 2024 के बीच जारी की जा रही है। और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। तकनीशियनों की भर्ती के लिए अधिसूचना अप्रैल से जून तक आयोजित की जाएगी। और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

जानिए कब जारी होगा एनटीपीसी का नोटिफिकेशन

गैर-तकनीकी एनटीपीसी स्नातक (स्तर 4, 5 और 6), गैर-तकनीकी एनटीपीसी स्नातक (स्तर 2 और 3), जूनियर इंजीनियर और पैरामेडिकल श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया जुलाई से सितंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। स्तर 1 और मंत्रिस्तरीय के लिए विज्ञापन और विभिन्न श्रेणियों की भर्ती अक्टूबर से दिसंबर तक जारी की जाएगी।

RRB Railway Calendar 2024: Railway Calendar जारी हो चुका , जानिए  NTPC की भर्ती के कब  और कैसे भरे जाएंगे फार्म 
RRB Railway Calendar 2024: Railway Calendar जारी हो चुका , जानिए  NTPC की भर्ती के कब  और कैसे भरे जाएंगे फार्म 

Read also :- MPPSC Bharti 2023 – उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, इतने पदों पर होगी भर्ती, जाने नियम 

कब होगी एएलपी भर्ती

जानकारी सामने आई है कि एएलपी पोस्ट सीबीटी परीक्षा अस्थायी रूप से जून और अगस्त 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। दूसरे चरण (सीबीटी 2) की परीक्षा अस्थायी रूप से सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी। एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी) नवंबर 2024 में निर्धारित किया जाएगा। दस्तावेज़ के लिए शॉर्टलिस्ट योग्यता परीक्षण के बाद सत्यापन नवंबर 2024/दिसंबर 2024 में जारी किया जाएगा।

9000 पदों के लिए आरआरबी तकनीशियन भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। अधिसूचना फरवरी 2024 में रोजगार समाचार में प्रकाशित की जाएगी। और ऑनलाइन आवेदन मार्च में शुरू होगा और अप्रैल 2024 में समाप्त होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा भी बढ़ा दी है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए सामान्य वर्ग के 33 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 5696 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 19 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read also :- Railways Bharti : 10वीं पास के लिए  रेलवे में  भर्ती, 1600 से अधिक पदों के लिए आवेदन फॉर्म  भरने की प्रक्रिया शुरू है ,  बिना परीक्षा के होगा चयन

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Indian Coast Guard Recruitment 2024: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करे आवेदन 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2024: भारतीय तटरक्षक ने सहायक कमांडेंट के पद पर...