Tuesday , 16 April 2024
Home बैतूल आस पास Shrimad Devi Bhagvat Katha – मनोकामना पूर्ण करती है देवी भागवत: पं. अखिलेश परसाई
बैतूल आस पास

Shrimad Devi Bhagvat Katha – मनोकामना पूर्ण करती है देवी भागवत: पं. अखिलेश परसाई

9 दिवसीय श्रीमद् देवी भागवत कथा का हो रहा आयोजन

शाहपुर- Shrimad Devi Bhagvat Katha – श्रीमद् देवी भागवत कथा के श्रवण से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। जहां से श्रीमद् भागवत कथा समाप्त होती है वहां से श्रीमद् देवी भागवत शुरू होती है। उक्त प्रवचन पं. अखिलेश परसाई के मुखारबिंद से स्टाफ क्वार्टर शाहपुर में शुरू हुई श्रीमद् देवी भागवत संगीतमय कथा के पहले दिन व्यक्त किए गए। पं. परसाईं ने श्रीमद् देवी भागवत कथा की महिमा को लेकर बताया कि बाकी कथा से तो मोक्ष मिलता है लेकिन देवी की यह कथा ऐसी है कि जो भोग के साथ मोक्ष देती है। पं. परसाईं ने प्रवचन के दौरान बताया कि चार साल पहले माँ भगवती के यहां अर्जी लगाई थी और चार साल बाद 9 दिवसीय कथा का आयोजन हो रहा है।

Shrimad Devi Bhagvat Katha – मनोकामना पूर्ण करती है देवी भागवत: पं. अखिलेश परसाई

उन्होंने माता-पिता को लेकर बताया कि बच्चा अगर पिता के पास कोई इच्छा कहता है तो शायद पिता मना कर देगा क्योंकि पिता कडक़ भी हो जाते हैं लेकिन माँ दयालु होती है। बच्चा अपनी इच्छा जाहिर करता है तो माँ उसकी पूर्ति करती है। माँ की महिमा जितनी बताई जाए उतनी कम है। श्रीमद् देवी भागवत कथा के श्रवण से बहुत सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। नि:संतान दम्पत्ति अगर कथा सुनती है तो संतान की प्राप्ति हो जाती है। संतान भी पुत्र प्राप्त होता है। जिन दम्पत्ति के यहां संतान नष्ट हो जाती है अगर वह इस कथा का श्रवण करते हैं तो उनके यहां भी संतान प्राप्ति होती है। जो दरिद्र हैं और कष्ट में जीवन गुजार रहे हैं। कथा सुनने से उनकी दरिद्रता भी दूर हो जाती है। कथा सुनने से भूत, प्रेत की बाधा, शत्रु बाधा भी दूर हो जाती है। पं. परसाईं ने कथा श्रवण को लेकर कहा कि पंडाल में बैठकर कथा श्रवण करने से उसका फल मिलता है। घर में बैठकर कथा सुनने से कथा फलीभूत नहीं होती है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा का श्रवण करने जा रहे हैं।

नए साल पर सार्वजनिक अखण्ड नाम इक्का का आयोजन(Shrimad Devi Bhagvat Katha)

बैतूल। निराला समिति दादाजी परिवार द्वारा नए साल का स्वागत धार्मिक आयोजन से किया जा रहा है। एक जनवरी रविवार सुबह 11 बजे से दादाजी धुनी वाले का सार्वजनिक अखण्ड नाम इक्का का आयोजन किया जा रहा है। दो जनवरी को इक्का एवं समापन किया जाएगा। शाम 4 बजे से विशाल भण्डारा एवं प्रसादी वितरण किया जाएगा। आयोजन समिति ने बताया कि परशुराम (कालेज) चौक श्री सागौन वाले बाबा दरबार में कार्यक्रम किया जाएगा। समिति ने सभी श्रद्धालुओं से आयोजन में शामिल होने की अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग पुण्य लाभ उठाएं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Road Accident | चलती बाइक को बारहसिंघा ने मारी टक्कर

बाइक सवार दंपत्ति घायल, बरेठा घाट की घटना Road Accident – बैतूल...

Betul News | फॉरेस्ट चौकीदार पर जंगली सूअर ने किया हमला

हाथ पर काटा, खमालपुर बीट की घटना Betul News – बैतूल –...

Betul News | धूमधाम से मनाई बाबा साहेब की जयंती

Betul News – बैतूल | भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 133...

Betul News | मधु मक्खियों के हमले में घायल ग्रामीण की मौत

Betul News – मुलताई – थाना क्षेत्र के ग्राम करपा में गुरुवार...