Saturday , 24 February 2024
Home देश Bajaj Bike – अब नए लूक और नए फीचर्स के साथ में नजर आएगी बजाज की ये बाईक
देशबिज़नेस

Bajaj Bike – अब नए लूक और नए फीचर्स के साथ में नजर आएगी बजाज की ये बाईक

Bajaj Bikeकंपनी ने बजाज की इस नई बाइक, बजाज एवेंजर स्ट्रीट 220 को साल 2020 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था और अब कंपनी ने इस बाइक को नए अवतार में फिर से प्रोड़क्शन शुरू कर दिया है। इस नई एवेंजर बाइक को नए फीचर्स और नए लूक के साथ एब बार फिर से बाजार में उतारा जा रहा है। और बाईर्क्स को ये बाइक खूब पसंद आ रही है।

कपनी ने इस कारण से इसकी बिक्री बंद कर दी थी | Bajaj Bike

2023 एवेजंर स्ट्रीट भारत में क्रूज बाइक्स पसंद तो खूब की जाती हैं, लेकिन जब बात न्यू बाइक खरीदने की आये तो काफी कम संख्या में लोग पहुंचने जाते हैं। ऐसा ही कुछ समय पहले बजाज एवेंजर 220 के साथ हुआ था, मॉडल अच्छा था यकीन कमजोर बिक्री के चलते इसे बंद करना पड़ा। लेकिन एक बार कंपनी ने इसे नए अवतार में बिना किसी शोर के लॉन्च किया है।

इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.42 लाख रूपए है

देश में एवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक की एक्स – शोरूम 1.42 लाख रुपये। नई बजाज एवेंजर 220 स्ट्रीट मोटरसाइकिल को अन्य एवेंजर सीरीज की मोटरसाइकिल के अन्य वेरिएंट के साथ बेचा जाएगा जिसमें 220 क्रूजर और 160 स्ट्रीट शामिल हैं।

हाइवे पर तो इस बाइक की परफॉरमेंस काफी अच्छी रही है लेकिन सिटी राइड और हैवी ट्रैफिक में इसे हैंडल कर पाना कठिन है। अब देखना होगा भारत में इसे फिर से कितना पसंद किया जाता है।

क्यों हुई हुई थी बजाज एवेंजर स्ट्रीट 220 | Bajaj Bike

बजाज एवेंजर स्ट्रीट 220 को कंपनी ने साल 2020 में बंद कर दिया था, इसका मुख्य कारण कमजोर बिक्री रही थी है। लेकिन अब नए अवतार में इसे फिर से उतारा गया है। कंपनी ने इस बाइक को फिर से नए इंजन के साथ अपडेट करके पेश किया है। कंपनी को उम्मीद है इसे फिर से अच्छा रिस्पोंस मिलेगा।

बजाज एवेंजर 220 में क्या -क्या हुए बदलाव

स्टाइलिंग के मामले मेंए यह बाइक छोटे – मोटे बदलाव के साथ आई है। इसमें एक अलग हेडलाइट काउल, अलॉय व्हील, एक हैंडलबार और एक ग्रैब रेल दिया गया है। अन्य बदलावों में एम्बर बैकलिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। लेकिन डिजाइन इसका पहले जैसा रखा है।

  • Also Read – Athar 450 – एक्टिवा को मात देने आ रहा है एथर का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, और दाम भी कम

इंजन की बात करें तो बाइक में अपडेटेड 220 सीसी, सिंगल – सिलेंडर, ऑयल – कूल्ड इंजन पाएंगे, जो अप्रैल 2023 से लागू बीएस – 6 फेज 2 एमिशन नॉर्म और ई 20 फ्यूल को सपोर्ट करती है। यह इंजन 19 बीपीएच की पीक पावर और 17.55 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

वहीं इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स को सपोर्ट करता है। यानी अब यह पहले से थोड़ी बेहतर और पावर के मामले में बाइक पहले की तरह ही है, लेकिन आप ये कह सकते हैं कि इसकी रिफाइनमेंट के साथ आई है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

प्रोसेस पूरा होते ही घर आ जाएगा डुप्लीकेट वोटर आईडी  Voter ID...