Saturday , 18 May 2024
Home बैतूल आस पास BJP Congress – कमलनाथ को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने
बैतूल आस पासराजनीती

BJP Congress – कमलनाथ को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

भाजपा ने कमलनाथ पर लगाए आमला की उपेक्षा करने के आरोप, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पूछा कौन दे रहा है सस्ती बिजली

बैतूल – BJP Congress – मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कल खेड़लीबाजार में आमसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। कमलनाथ के खेड़लीबाजार दौरे के ठीक दो दिन पहले ही जिले की राजनीति जहां गर्मा गई है वहीं आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी हो गया है। भाजपा विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने कमलनाथ के मुख्यमंत्री रहते आमला को उपेक्षित करने का आरोप लगाया तो वहीं कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने कहा कि सस्ती बिजली कौन दे रहा है? दोनों पार्टियों में बयानबाजी का दौर जारी है।

किस मुंह से आमला आ रहे कमलनाथ: पंडाग्रे(BJP Congress)

15 महीनों तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने बैतूल जिले और खासतौर से आमला विधानसभा की जनता से छल किया है, इसलिए जनता उनसे सवाल कर रही है और उन्हें जवाब देना चाहिए कि वह आमला और बैतूल जिले में किस मुंह से आ रहे हैं ? आमला विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने भाजपा कार्यालय विजय भवन में गुरूवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कमलनाथ पर 2018 के चुनाव में और उसके बाद 15 महीने की सरकार में किसानों से, युवाओं से, बेरोजगारों से, गरीबों से और पूरे बैतूल जिले की जनता से छल करने का आरोप लगाते हुए जवाब मांगा है कि अब वह अब किस मुंह से बैतूल जिले में आमला विधानसभा की जनता के समक्ष आ रहे हैं। पत्रकार वार्ता में सांसद दुर्गादास दुर्गादास उइके, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार, जिला महामंत्री कमलेश सिंह, जिला सह मीडिया प्रभारी विशाल बत्रा भी उपस्थित थे।

Also Read – Betul Crime News – रेत चोरी करते पुलिस ने पकड़े ट्रैक्टर

कमलनाथ ने गरीबो की योजनाएं बंद करने का पाप किया था(BJP Congress)

विधायक डॉक्टर पंडाग्रे ने आरोप लगाया कि अपने 15 महीने के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में कमलनाथ में मध्यप्रदेश के हर वर्ग के साथ छल किया है। बड़े-बड़े वादे करके सत्ता में आए कमलनाथ मुख्यमंत्री बनते ही वादों से मुकर गए और साथ ही साथ पूर्व से चल रही कई जनकल्याणकारी योजनाओं को भी बंद कर दिया। कमलनाथ को जवाब देना चाहिए कि उन्होंने कन्यादान योजना में 51 हजार देने का वादा किया तो कितने लोगों को दिया ? बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया तो क्यों नहीं दिया ? किसानों से कर्जा माफ करने का वादा किया तो किया क्यों नहीं ? पूर्व से चल रही गरीबों की संबल योजना को क्यों बंद किया ? मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को क्यों बंद किया ? कमलनाथ ने जनता का हक मारने वाले ऐसे अनेकों पाप किए हैं जिसका उन्हें जनता को जवाब देना ही चाहिए।  

भाजपा नेता बताए की इतनी महंगी क्यों हुई रेत: वागद्रे(BJP Congress)

भाजपा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों और नेताओं द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आमला आगमन को लेकर बयान बाजी करने पर जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के यह नेता पहले यह तो बताए कि उन्होंने भाजपा की सरकार के रहते हुए ऐसा क्या कर दिया जिस पर वे इतनी बड़ी बातें कर रहे है। उनका कहना था कि भाजपा के सांसद विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, भाजपा जिलाध्यक्ष और पूर्व सांसद यह बताएं कि बैतूल में करीब 7-8 महीने से रेत न मिलने से मजदूर तबके की रोजी रोटी पर संकट आया तो तब वे कहां थे? वर्तमान में जो महंगी रेत खरीदने पर मजबूर होना पड़ रहा है उस पर उन्होंने क्या कदम उठाया इस पर तो जवाब दे।

बैतूल में पुराने कलेक्ट्रेट और जेल की बेशकीमती जमीन औने-पौने पर बेची जा रही है। उस पर सांसद, विधायक और भाजपा के अन्य  नेताओं ने अब तक क्या किया और क्या नहीं किया इस पर भी अब जरा बोलकर दिखाएं। कार्यवाहक अध्यक्ष वागद्रे का कहना है कि कमलनाथ की डेढ़ वर्ष की कांग्रेस सरकार में किसानों का कर्ज माफ हुआ जिसका लाभ लेने वाले भाजपा के नेता भी है। कमलनाथ ने 100 यूनिट तक बिजली सस्ती की, जगह-जगह गौशालाएं बनाई। वहीं उनका कहना था कि भाजपा के राज में किसानों को फसल बीमा नहीं मिल पा रहा है। 2020 में बैतूल जिले के कम से कम 5 हजार ऐसे किसान है जिन्हें खरीफ सीजन का फसल बीमा क्लेम नहीं मिला है, लेकिन कोई भी भाजपा का नेता इस पर बात नहीं करता। जिले भर में चोरियां हो रही है, लेकिन इस पर भी भाजपा का कोई जनप्रतिनिधि एक शब्द नहीं बोलता। नलजल योजना में भ्रष्टाचार हो रहा है, पंचायतों में घर-घर पानी नहीं पहुंच रहा है फिर भी बैतूल में भाजपा के नेता मौन है। कमलनाथ से सवाल करने वाले भाजपा के सांसद विधायक एक बार अपनी सरकार से सवाल करके तो दिखाएं कि क्या वजह है कि सार्वजनिक उपयोग में आने वाली लोक संपत्ति बेचने की नौबत क्यों आ रही है।

Also Read – Aropi Giraftar – सूने आवास में चोरी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

भाजपाई बताए खरीद-फरोख्त कर क्यों गिराई थी सरकार?: शर्मा(BJP Congress)

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी 15 महीने की सरकार पर सवाल उठाने वाले भाजपाई पहले यह बताए कि जनता की चुनी हुई सरकार को खरीद-फरोख्त कर क्यों गिराई थी? विकास की बात करने वाली भाजपा की सच्चाई तो यह है कि 18 सालों में सारनी-पाथाखेड़ा को विरान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। जबकि कमलनाथ ने यहां पर  660 मेगा वाट की इकाई स्वीकृत कराई थी जो कि आज तक नहीं लग पाई, नई कोलमाइन्स तक नहीं खोली जा सकी। कमलनाथ  ने अपने 15 महीने के कार्यकाल में सारणी में 660 मेगा वाट की इकाई स्वीकृत करवा दी थी, लेकिन इसी बीच भाजपा ने जनमत से चुनी हुई कांग्रेस की सरकार अनुचित तरीके से विधायकों की खरीद फरोख्त करके गिरा दी और आज स्थिति ये है कि सारणी पाथाखेड़ा क्षेत्र उजाड़ और विरान हो चुका है।  यहां के युवाओं से रोजगार छीन लिया गया। रोजगार के लिए युवा वर्ग इधर उधर भटक रहा है।

कुछ सालों पहले इस इलाके में करीब 1 लाख वोटर हुआ करते थे आज इसकी संख्या 60 हजार है इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है। यदि झूठ की बुनियाद रखकर कांग्रेस की सरकार नहीं गिराई जाती तो आज सारणी पाथाखेड़ा क्षेत्र की तस्वीर कुछ अलग ही नजर आती। भाजपा नेता ये सुन लें कि आज बरेठा, घोड़ाडोंगरी पाथाखेड़ा , सारणी होते हुए छिन्दवाड़ा जिले तक जो मार्ग बनाया गया है, और बैतूल, छिंदवाड़ा दोनों जिलों को जोडऩे का काम किया वो कमलनाथ की ही देन है।  दूसरी तरफ बैतूल के लोग जिस नागपुर फोरलेन मार्ग की सौगात भी कमलनाथ ने ही राष्ट्रीय राज मार्ग परिवहन मंत्री रहते हुए दी थी। झूठ बोलकर भाजपा नेता जनता को गुमराह ना करें।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Kisan Yojana : किसानों को मिलेगा ऑनलाइन योजनाओं का लाभ

कृषि विभाग की अभिनव पहल Kisan Yojana – बैतूल – कलेक्टर एवं...

Vote Count – त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना : कलेक्टर

स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को मतगणना प्रक्रिया से कराया अवगत, व्यवस्था से...

Betul News | ग्रामीणों ने पकड़ी गौवंश से भरी पिकअप

दो आरोपियों पर पुलिस ने किया केस दर्ज Betul News – मुलताई...

Jungli Suar Ka Hamla | सुअर के हमले में महिला घायल

तेंदूपत्ता तोड़ते समय जंगल में किया हमला Jungli Suar Ka Hamla –...