Friday , 12 April 2024
Home बैतूल आस पास Borwell Closed – जांच कमेटी की पड़ताल के बाद कराए गए बोरवेल बंद , अब खुले मिले तो होगी सीधे एफआईआर
बैतूल आस पास

Borwell Closed – जांच कमेटी की पड़ताल के बाद कराए गए बोरवेल बंद , अब खुले मिले तो होगी सीधे एफआईआर

जिले में खुले मिले 432 बोरवेल

बैतूल – Borwell Closed – मांडवी में पिछले 6 दिसंबर को बोर में फंसे 8 साल के तन्मय की मौत के बाद जिले भर में 432 फेल खुले बोरवेल बंद कराए गए है। कलेक्टर ने इसके लिए सभी अनुविभागों में अधिकारियों की समिति बनाकर बंद बोरवेलों की जांच करने के आदेश दिए थे। 4 दिन पहले इस मामले में एक अन्य आदेश में खुले बोरवेल पाए जाने पर एफआईआर और जुर्माने के निर्देश भी दिए गए थे।

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के अनुसार जिले में अब तक 432 असफल खुले बोरवेल को बंद किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बैतूल अनुविभाग अंतर्गत 96, शाहपुर अनुविभाग अंतर्गत 22, मुलताई अनुविभाग अंतर्गत 104, भैंसदेही अनुविभाग अंतर्गत 210 असफल खुले बोरवेल बंद कराए गए हैं।

अब होगी एफआईआर(Borwell Closed)

बैतूल जिले में अब अगर किसी का बोरवेल खुला पाया जाता है तो उस बोर मालिक के खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसके अलावा 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा। कलेक्टर बैतूल ने आज इसके निर्देश जारी किए है।

ये भी पढ़ें – मां ताप्ती की तरह बने बैतूल की बेटियां, न झुकने दें पिता का सिर – पं. प्रदीप मिश्रा

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने पिछले सोमवार बैतूल में आयोजित समय अवधि टी एल बैठक में सभी एसडीएम को इस तरह के निर्देश दिए। उन्होंने रविवार भी एक कमेटी बनाकर जिले भर में खुले बोर की जांच करने के आदेश दिए थे। सोमवार कलेक्टर ने जिले के अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को समूचे जिले में जांच कराकर एक सप्ताह के भीतर खुले पड़े बोरवेल के गड्ढों को सख्ती से बंद करवाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा है कि इस तरह के बोरवेल को बंद करने का व्यय संबंधित बोरवेल मालिक को वहन करना होगा। कलेक्टर ने कहा था कि एक सप्ताह बाद बोरवेल खुला पाए जाने की स्थिति में बोरवेल मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। साथ ही 10 हजार रूपए का जुर्माना भी अधिरोपित किया जाएगा। बता दें कि बैतूल के मांडवी में पिछले 6 दिसंबर को खेलते हुए 8 साल का तन्मय खुले बोरवेल में गिर गया था। रेस्क्यू के बाद उसका शव ही बोरवेल से निकला था।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Sunderkand Path | छिन्न माता मष्तिका मंदिर में हुआ सुंदरकाण्ड पाठ

नवरात्रि पर हो रहे धार्मिक आयोजन Sunderkand Path – बैतूल | चैत्र...

Shri Ram Navmi | श्रीराम नवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

राष्ट्रीय हिन्दू सेना करेगी आयोजन Shri Ram Navmi – बैतूल | श्रीराम...

Betul News | अग्रवाल समाज की महिलाओं ने मनाया गणगौर पर्व

Betul News – बैतूल – अग्रवाल समाज की महिलाओं ने आज छोटा...

Betul News | एफएसटी ने जब्त किए लाखों के आभूषण

Betul News – बैतूल | एफएसटी टीम गुदगांव एवं भैंसदेही पुलिस की...