Tuesday , 16 April 2024
Home देश KTM 250 Adventure – इस बाइक में मिलेंगे आपकों एक से बढ़कर एक फीचर्स
देश

KTM 250 Adventure – इस बाइक में मिलेंगे आपकों एक से बढ़कर एक फीचर्स

KTM 250 Adventureकेटीएम ने अपनी इस बाइक के मानक वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के बाद इस बाइक के वी वेरिएंट को भी लॉन्च कर दिया है। क्या है दोनों बाइको में अंतर?

केटीएम भारत ने केटीएम 250 एडवेंचर का नया वी वेरिएंट ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है, इस वेरिएंट की सबसे खास बात यह है कि इस वेरिएंट को कंपनी ने लो सीट हाई वर्जन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। याद दिला दें कि हाल ही में कंपनी ने अपनी केटीएम 390 एडवेंचर वी वेरिएंट को भी लो सीट हाइट (834 एमएम) के साथ लॉन्च किया था |

जबकि केटीएम बाइक में स्टैंडर्ड (855 एमएम) की सीट मिलती है। आइए हम जानते हैं कि केटीएम 250 एडवेंचर वी वेरिएंट की कितनी है भारत में कीमत और इस बाइक में आपको कुछ और भी खास मिलने वाला है। आपकों यह भी बता दें कि ना केवल लो सीट हाइट ही नहीं बल्कि इस मोटरसाइकिल के ग्राउंड क्लीयरेंस को भी 200 एमएम को कम कर 175 एमएम कर दिया गया है। बता दें कि लो सीट हाइट ऑप्शन और ग्राउंड क्लीयरेंस को कम करने के अलावा इस बाइक में और स्टैंडर्ड 250 एडवेंचर में कोई भी अंतर नहीं है।

केटीएम 390 वी की प्राइज | KTM 250 Adventure

अगर बात करें केटीएम ब्रैंड की इस मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस वेरिएंट की प्राइज लगभग 2 लाख 47 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है, बता दें कि इस बाइक के स्टैंडर्ड वेरिएंट की प्राइज भी इतनी ही है। यानी कि कंपनी ने लो सीट हाइट की कीमत में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की है।

कंपनी ने इन कलर में लॉन्च की केटीएम 390 एडवेंचर

कंपनी ने केटीएम 390 एडवेंचर वी बाइक आप लोगों को दो कलर ऑप्शन्स, इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और फैक्टरी रेसिंग ब्लू रंग में मिलेगी। आइए अब आप लोगों को इस बाइक में मिलने वाले इंजन डिटेल्स के बारे में जानते हैं।

केटीएम 390 एडवेंचर वी में ये इंजन | KTM 250 Adventure

केटीएम की इस बाइक में 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड मोटर दी गई है जो 9000 आरपीएम पर 29.6 बीएचपी की पावर और 7500 अरपीएम पर 24 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। इसके अलावा ये बाइक स्लिपर क्लच के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है।

और अगर इसके फीचर की बात करें तो इस बाइक में शॉर्ट विंडस्क्रीन, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, 14.5.लीटर फ्यूल टैंक, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के अलावा डुअल -चैनल एबीएस और बहुत अलग-अलग प्रकार के वेरिएंट भी दिए गए है। केटीएम 250 एडवेंचर वी को इस बाइक के सबसे स्टैंडर्ड वाले मॉडल के साथ बेचा जाएगा, बता दें कि ये मोटरसाइकिल सुजुकी वी- स्ट्रॉम एसएक्स 250 को ये भारी टक्कर दे सकती है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जाने वन्दे भारत ट्रैन में क्या क्या मिलती है सुविधा और कितना आ सकता है इसका खर्चा | Vande Bharat

Vande Bharat: भारतीय रेल जल्‍द ही नई वंदे भारत स्‍पीलर एक्‍सप्रेस ट्रेनों...

Maha Shivratri Mehndi designs : महाशिवरात्रि श्रावण महोत्सव के अवसर  पर लगाएं ये खास मेहंदी डिजाइन 

इस महाशिवरात्रि पर्व पर कई महिलाएं मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। इस...

MSP Price – सरकार ने तय किया गेहूं, सरसों व चने का MSP, जानिए कब से होगी खरीद

MSP Price – नई दिल्ली: भारत सरकार ने 2023-24 के रबी विपणन...

Kheti Kisani – खेतों में फसलों को सुरक्षित रखने सबसे फायदेमंद है नीम का तेल

कीटों को भी प्रभावी ढंग से करता है नियंत्रित  Kheti Kisani –...