Sunday , 16 June 2024
Home देश Laxmi Puja Tips – आपको कंगाली से बचना है तो भूलकर न करें ये काम, आपकी इन हरकतो से माता लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं
देश

Laxmi Puja Tips – आपको कंगाली से बचना है तो भूलकर न करें ये काम, आपकी इन हरकतो से माता लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं

Laxmi Puja Tipsयदि आपको कंगाल होने से बचना है तो जाने अनजाने में कभी भी न करे ये गलती वरना आपकों माता लक्ष्मी के क्रोध से कोई भी नहीं बचा सकता है। क्योंकि आपकी रोजाना जिंदगी में जाने-अनजाने में कई बार कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसके कारण से धन की देवी माता लक्ष्मी आपसे क्रोधित हो जाती है। इसलिए आप को भूलकर भी इन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

आपकी तिजोरी सदा के लिए भरी रहे, और आप पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद रहे ऐसे में पैसों की किसी भी प्र्राकर की कोई कमी न हो, इसी सोच को ध्यान में रखते हुए व्यक्ति अपने सम्पूर्ण जीवन मे कड़ी मेहनत में जुटा रहता है। और मेहनत के साथ ही माता लक्ष्मी को मनाने के लिए विशेष प्रकार की पूजा-पाठ, व्रत समेत हर जतन करता है। लेकिन सब कुछ कर लेने के बाद भी कई बार फटेहाल ही रहते हैं।

घर में बरकत ही नहीं होती और हर कोशिश छोटी पड़ जाती है। समझ ही नहीं आता कि ऐसा क्या कारण है जो कि माता लक्ष्मी की कृपा रुक गई है। रोजाना की जिंदगी में जाने-अनजाने हम कई बार कुछ इस तरह की लगतियां कर बैठते हैं, जिनकी वजह से धन की देवी लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं। और ये किस प्रकार की गलतियां है जिसे हमे भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

कभी भी महिलाओं का अपमान नही करना चाहिए | Laxmi Puja Tips

वैसे तो हिन्दू धर्म में महिलाओं को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। और जिन घरों में महिलाओं का अपमान होता है। और घर की महिलाओं के प्रति अपशब्द कहे जाते हैं और, तथा एसे घरों में माता लक्ष्मी ज्यादा दिन तक ठहरती ही नहीं हैं। पैसों की तंगी आने लगती है। इसीलिए महिलाओं का हमेशा सम्मान करना चाहिए।

कभी भी देर तक नही सोना चाहिए और आलस्य भी न करें

माता लक्ष्मी ऐसे घरों में रहना पसंद नहीं करती हैं, जहां पर आलसी लोग रहते हों। आलसी लोगों के पास माता लक्ष्मी ज्यादा समय तक टिकती नहीं है। क्योंकि जो भी लोग सूर्योदय के बाद तक सोते रहते हैं, वह राक्षसी प्रवृति के माने जाते हैं। ऐसे लोगों से माता लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं।

आप अपने घरों में स्वच्छा बनाए जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है | Laxmi Puja Tips

जो लोग घर में साफ. सफाई पर विशेष ध्यान नहीं देते है और हर तरफ कूड़ा कचरा पड़ा रहता है, ऐसे घरों में मात लक्ष्मी ज्यादा दिन तक नहीं टिकती है। घर में गंदगी रहने से मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं और दरिद्रता का वास होता है।

इसीलिए आप धन की देवी माता लक्ष्मीजी को प्रसन्न करना चाहते है तो हमेशा अपने आसपास साफ. सफाई का विशेष ध्यान रखें। लेकिन शाम के समय घर में झाडू भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए।

जो व्यक्ति घर पर दीया नहीं लगाता उससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है

जो लोग घर में सुबह शाम पूजा पाठ नहीं करते और दीया नहीं जलाते हैं माता लक्ष्मी ऐसे लोगों से नाराज हो जाती हैं। और उस घर में वह ज्यादा दिन तक नहीं रहती हैं। साथ ही शुक्रवार के दिन उधार लेने और देने से भी बचना चाहिए।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Indian Railways | रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेटिंग टिकट कैंसलेशन चार्ज को लेकर हुआ बदलाव 

जाने अब काटेंगे कितने रूपये  Indian Railways – भारतीय रेलवे ने यात्रियों...

Gold Silver Rate Today | आज सोना हुआ सस्ता तो चांदी हो गई महंगी 

जाने आज के ताजा रेट  Gold Silver Rate Today – आज, यानी...

NEET UG Admit Card | नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी!

NEET UG Admit Card – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित होने...

Supreme Court | स्त्रीधन पर नहीं पति का कंट्रोल – सुप्रीम कोर्ट

यह महिला की पूर्ण संपत्ति, मर्जी से खर्च करने का हक Supreme Court...