Thursday , 13 June 2024
Home देश Mahindra Marazzo – महिन्द्रा ला रही ये नई 8 सीटर कार जो कि कोई बंगले से अलग नही!
देश

Mahindra Marazzo – महिन्द्रा ला रही ये नई 8 सीटर कार जो कि कोई बंगले से अलग नही!

ये कार आने से आप भूल जाएगें 6 से 7 सीटर वाली कारें

Mahindra Marazzo8 सीटर कार इसकी खासियत है कि यह 7 और 8 सीटर विकल्प में उपलब्ध है. इस कार में आपको लग्जरी कारों की तरह स्पेस और कंफर्ट प्राप्त होता है। इस कार की कीमत केवल 13 लाख रुपये से शुरू होती है.

भारत की दिग्गज कार निर्माता महिंद्रा के पास सबसे अधिक एसयूवी कारें हैं। कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी 300, थार और स्कॉर्पियो जैसी कारों के साथ बिक्री करती है। हालांकि, कंपनी के पास एक ऐसी कार भी है, जो देश की सबसे सुरक्षित एमपीवी है। इसकी खासियत है कि यह 7 और 8 सीटर विकल्प में उपलब्ध है। इस कार में आपको लग्जरी कारों की तरह स्पेस और कंफर्ट प्राप्त होता है।

इस कार की कीमत केवल 13 लाख रुपये से शुरू होती है | Mahindra Marazzo

हम एक ऐसी कार की बात कर रहे हैं जिसका नाम महिन्द्रा मरजो है। मराजो एमपीवी की कीमत 13.70 लाख रुपये से शुरू होती है. टॉप मॉडल की कीमत 16.02 लाख रुपये तक जाती है। यह कुल तीन वेरिएंट्स एम- 2, एम – 4 प्लस और एम – 6 प्लस में उपलब्ध है। सभी वेरिएंट में 7 और 8 सीट लेआउट उपलब्ध है। इसके अलावा। यह 5 विभिन्न कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

इसमें सर्विसिंग चार्ज भी कम लगेगा

इस गाड़ी पर कंपनी 3 साल/ 1 लाख किलोमीटर की मानक वारंटी ऑफर कर रही है और महिंद्रा दावा करता है कि इसके सर्विसिंग का खर्च 58 पैसे प्रति किलोमीटर से कम होगा। सुरक्षा के लिएए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, सभी व्हील्स पर डिस्क ब्रेकए आईएसओ फीक्स चाइल्ड सीट माउंट, पिछले दरवाजों पर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंजन इमोबिलाइज़र जैसी सुरक्षा सुविधाएं हैं.

मरजो एमपीवी | Mahindra Marazzo

भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है और कंपनी इसे 4 स्टार रेटिंग के साथ लॉन्च करती है। इसका डिजाइन शार्क मछली से प्रेरित है और इसमें शार्क – टेल जैसे टेल लैंप शामिल हैं। महिन्द्रा मरजो की लंबाई 4,585 एमएम, चौड़ाई 1,866 एमएम और ऊंचाई 1,774 एमएम है। इसका व्हीलबेस 2,760 एमएम है और यह 5.25 – मीटर के टर्निंग रेडिएस के साथ आती है.

कार का डिजाईन शार्क मछली जैसा है :

यह कंपनी का दावा है कि मरजो एमपीवी भारत की सबसे सुरक्षित कार है जो 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है। कार का डिजाइन शार्क मछली से प्रेरित है। इसमें शार्क – टेल जैसे टेल लैंप मिलते हैं। इसकी लंबाई 4,585 एमएम है, चौड़ाई 1,866 एमएम और ऊंचाई 1,774 एमएम है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Indian Railways | रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेटिंग टिकट कैंसलेशन चार्ज को लेकर हुआ बदलाव 

जाने अब काटेंगे कितने रूपये  Indian Railways – भारतीय रेलवे ने यात्रियों...

Gold Silver Rate Today | आज सोना हुआ सस्ता तो चांदी हो गई महंगी 

जाने आज के ताजा रेट  Gold Silver Rate Today – आज, यानी...

NEET UG Admit Card | नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी!

NEET UG Admit Card – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित होने...

Supreme Court | स्त्रीधन पर नहीं पति का कंट्रोल – सुप्रीम कोर्ट

यह महिला की पूर्ण संपत्ति, मर्जी से खर्च करने का हक Supreme Court...