Saturday , 24 February 2024
Home बिज़नेस Mercedes Benz – मर्सिडीज बेंज जी लॉन्च हुई बोलेरो जैसी कार, 210 किमी की है स्पीड
बिज़नेस

Mercedes Benz – मर्सिडीज बेंज जी लॉन्च हुई बोलेरो जैसी कार, 210 किमी की है स्पीड

Mercedes Benzमर्सिडीज की नई एसयूवी को सिर्फ डीजल इंजन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री एएमजी लाइन और खासतौर पर भारत के लिए डेवलप किए गए इस एडवेंचर एडिशन के अनुसार होगी और इस मर्सिडीज की नई एसयूवी की कार की कीमत देखकर ही आपके होश उढ़ जाएगें इस नई मर्सिडीज एसयूवी की कीमत लगभग 2.5 करोड़ रूपए एक्स शोरूम निर्धारित की गई है।

मर्सिडीज बेंज महिंद्रा बोलेरो जैसी ही दिखाई पड़ती है | Mercedes Benz

मर्सिडीज बेंज जी क्लास जी400डीने कॉफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय बाजारों में जी क्लास की नई मर्सिडीज कार को लॉन्च कर ही दिया। जर्मन ऑटो ब्रांड ने साल 2024 में मर्सिडीज बेंज जी क्लास जी 400 डी एसयूवी को 2.55 करोड़ रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

उसी प्रकार दिखने में ये कार भी महिंद्रा बोलेरो जैसी ही दिखाई पड़ती है। मर्सिडीज ने इसके दो वेरिएंट्स। एएमजी लाइन और एडवेंचर एडिशन में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। और आपकेां यह भी बता दें कि एडवेंचर एडिशन को खासतौर पर भारतीयों के लिए डिजाइन किया गया है।

इस साल के अतं तक शुरू हो सकती है मर्सिडीज बेंज की डिलीवरी

ऑफ. रोड स्पेसिफिकेशंस के साथ आने वाली इस मर्सिडीज क्लास जी400डी की बुकिंग शुरू हो गई है। इस शानदार एसयूवी को 1.5 लाख रुपये देकर बुक किया जा सकता है। और इस साल के अंत में जी400डीकी डिलीवरी कंपनी द्वारा शुरू कर दी जाएगी।

मर्सिडीज बेंजा के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स | Mercedes Benz

मर्सिडीज बेंजा जी क्लास जी400डीएएमजी लाइन नवीनतम एसयूवी को बेहतरीन ऑफ. रोड क्षमता के साथ पेश किया गया है। 241 एमएम ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर राइडिंग का भी अनुभव देता है। जी400डी के फीचर्स की बात करें तो ये एसयूवी 20 इंच अलॉय व्हील, बर्मेस्टर सराउंड साउंड सिस्टम, स्लाइडिंग सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, वाइडस्क्रीन कॉकपिट जैसे फीचर्स के साथ आती है।

मर्सिडीज बेंजा मर्सिडीज के एडवेंचर और एडिशन

भारतीय बाजारों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ये एक नया एडवेंचर एडिशन लाया गया है। इसमें एक्सटीरियर के लिए 25 ऑप्शन के साथ चार विशिष्ट कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। एसयूवी का स्पेशल एडिशन 18 इंच 5 स्पोक लाइट अलॉय व्हील के साथ आती है, जिन पर सिल्वर कलर किया गया है। इसमें टेलगेट पर फुल – साइज स्पेयर व्हील, लोगो के साथ डोर हैंडल, नापा लेदर में मल्टी – फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी खासियत भी इसमें देखने को मिलेंगी।

मर्सिडीज की इस नई बेंजा के स्पेसिफिकेशंस | Mercedes Benz

मर्सिडीज की नई एसयूवी में ओम 656 3.0 लीटर 6 सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन की पावर दी गई है। जर्मन लग्जरी ब्रांड के ये सबसे पावरफुल डीजल इंजन है। ये नैनोस्लाइड सिलेंडर बैरल के साथ आता है जो मसिर्डिज एएमजी का फार्मुला 1 टीम में उपयोग होता है। इसमें 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगा।
एसयूवी को पर्यावरण के अनुकूल की सोच के साथ इसे डिजाइन किया गया है। इसमें कोकोनट फाइबर, रीप्रोसेस्ड वुड फाइबर के साथ कंपोजिट मैटेरियल, 35.9 केजी हाई क्वालिटी रीसाइकिल्ड प्लास्टिक जैसी चीजें इसमें शामिल हैं।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Business Idea :-  घर बैठे कर सकते है पापड़ का  बिज़नेस, जानिए इससे जुड़ी जानकारी

हर कोई अपना खुद का बिजनेस करना चाहता है. और मैं अच्छे...

Pashupalan Vibhag Bharti – पशुपालन विभाग में नौकरी पाने का अच्छा अवसर 

नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने आवेदन प्रक्रिया  Pashupalan Vibhag Bharti – यदि आप उत्तराखंड...