Saturday , 24 February 2024
Home देश New Electric Scooter – अब मिनटों में चार्ज होने वाला स्कूलटर बनेगा भारत का सबसे तेज चार्जिंग वाला टू – व्हीलर
देशबिज़नेस

New Electric Scooter – अब मिनटों में चार्ज होने वाला स्कूलटर बनेगा भारत का सबसे तेज चार्जिंग वाला टू – व्हीलर

New Electric Scooterतेज चार्जिंग वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 12 मिनट में फुल चार्ज होने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बनेगा भारत का सबसे तेज चार्जिंग और ज्यादा दूरी तय करने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कि ये केवल 12 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने पर ये लंबी दूरी तय कर सकता है।

ये स्कूटर 5 से 6 घंटे में होगा फुल चार्ज| New Electric Scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते समय सबसे बड़ी चिंता चार्ज करने की होती है। बैटरी से चलने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने में 5- 6 घंटे लग जाते हैं। दरअसल आपकी ये परेशानी को जल्द ही खत्म होने वाली है |

क्योंकि देश की दो कंपनियां एक फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी मे है। बेंगलुरु बेस्ड लोग 9 और हैदराबाद की ईवी मैन्यूफैक्चर क्वांटम ऊर्जा मिलकर नया व्यवसाय जीवन कार्गो ई – स्कूटर लॉन्च करेंगे।

ये दोनों कंपनियों का दावा है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बिकने वाला सबसे फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

सबसे तेज चार्जिंग वाली बैटरी का उपयोग किया जाएगा

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए क्वांटम एनर्जी और लोग 9 रैपिडएक्स के साथ काम कर रही हैं। क्वांटम के नए बिजनेस लाइट स्कूटर में लोग 9 की रैपिडएक्स 2000 फास्ट चार्जिंग बैटरी का उपयोग भी किया जाएगा। इन दोनों भारतीय फर्म ने दावा किया है कि ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 मिनट में जीरो प्रतिशत तक फुल चार्ज हो जाएगा।

10,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का दावा | New Electric Scooter

बिजनेस लाइट स्कूटर का लॉन्च हुआ क्वांटम एनर्जी और लोग 9 के बीच हुई साझेदारी का हिस्सा है। दोनों ईवी इंडस्ट्री स्टार्टअप मार्च 2024 तक बाजार में 10,000 कमर्शियल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उतारेंगी।

भारत में ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ावा देने में ये पहल काफी काम आएगी। वहीं, फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ कस्टमर्स को भी स्कूटर को कई घंटों तक चार्ज करने की परेशानी से भी आपाको छुटाकारा मिल जाएगा।

चालक और ऑपरेटर होंगे मौजूद

फास्टेस्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के साथ ही दोनों कंपनी दूसरी सर्विस भी देगी। क्वांटम एनर्जी और लोग 9 इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए राइडर / ड्राइवर और ऑपरेटर को भी तैनात करेगी।

इससे पूरे दिन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की सर्विस का फायदा भी उठाया जा सकेगा। भारत को बहुत ही जल्द उसका सबसे तेज चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राप्त हो सकता है।

और थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा | New Electric Scooter

हालांकि, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को कमर्शियल जरूरतों के लिए पेश किया जाएगा। इसका मतलब है कि आम जनता को फास्ट चार्जिंग स्कूटर के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहाल क्वांटम एनर्जी के बिजनेस लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की पूरी जानकारी का भी खुलासा नहीं हुआ है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

प्रोसेस पूरा होते ही घर आ जाएगा डुप्लीकेट वोटर आईडी  Voter ID...