Saturday , 24 February 2024
Home देश Sarkari yojana : राशन कार्ड धारको के लिए खुशखबरी , फ्री मिलेगा एक और अनाज जानिए पूरी जानकारी 
देश

Sarkari yojana : राशन कार्ड धारको के लिए खुशखबरी , फ्री मिलेगा एक और अनाज जानिए पूरी जानकारी 

खाद्य स्टांप धारकों के लिए खुशखबरी, मुफ्त मिलेगा एक अतिरिक्त अनाज, जानें पूरी जानकारी जानिए अब क्या होंगे फायदे. खाद्य टिकट धारकों के लिए बड़ी खबर। अब आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. आइए जानते हैं पूरी खबर.

राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है

खाद्य टिकट धारकों को बड़ी खुशखबरी मिली है। आपको बता दें कि श्री अन्न योजना के तहत राशन कार्ड लाभार्थियों को बड़ा लाभ मिलेगा। अत्यधिक ठंड और अन्य कारणों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने श्री अन्न योजना के तहत एक और मुफ्त अनाज देने का फैसला किया है. आइए जानते हैं क्या है अनाज और किसे मिलता है फायदा.

Sarkari yojana : राशन कार्ड धारको के लिए खुशखबरी , फ्री मिलेगा एक और अनाज जानिए पूरी जानकारी 

Read also :- AI Generated Auto – सड़कों पर नजर आए BMW, Ferrari और Tesla के ऑटो रिक्शा

आपको एक अतिरिक्त अनाज मुफ़्त मिलता है

दरअसल, केंद्र सरकार श्री अन्न योजना को बढ़ावा देते हुए राशन की दुकानों के जरिए अधिक मुफ्त अनाज बाजरा बांटने जा रही है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार आगामी फरवरी माह में सभी राशन की दुकानों पर मुफ्त बाजरा बांटने जा रही है. सरकार ने क्या घोषणा की. लेकिन इसका लाभ उठाने के लिए आपके पास राशन कार्ड होना जरूरी है. ऐसे में सरकार अब उपभोक्ताओं को इस ठंड में मोटे अनाज के जरिए मदद कर रही है. लेकिन यही एकमात्र कारण नहीं है, एक और भी कारण है. आइये जानते हैं क्या है ये.

बाजरा वितरण का कारण

बाजरे के वितरण की बात करें तो सरकार ने यह फैसला सिर्फ ठंड को देखते हुए नहीं बल्कि गेहूं और चावल के वितरण की मात्रा कम होने के कारण भी लिया है. बाजरा भी मोटे दाने वाला होता है। इसलिए इसका वितरण किया जायेगा. इससे प्राचीन अनाजों को भी बढ़ावा मिलेगा और मोटे अनाजों को लेकर सरकार कई सालों से लोगों को आगाह करती आ रही है. इसी कड़ी में बाजरे का वितरण शुरू किया गया। इसका लाभ लोगों को फरवरी माह से मिलेगा।

Read also :- Aadhar Card Update : आप घर बैठे आधार कार्ड में  पता बदल सकते है , 2024 में आसान हुआ यह काम, जानिये पूरी जानकारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

प्रोसेस पूरा होते ही घर आ जाएगा डुप्लीकेट वोटर आईडी  Voter ID...