Saturday , 13 April 2024
Home देश Uma Bharti News – उमा भारती बोली भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नही
देश

Uma Bharti News – उमा भारती बोली भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नही

भोपाल – Uma Bharti News – अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साध दिया। भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री मा भारती ने कहा कि भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है। भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं। जब बीजेपी का अस्तित्व नहीं था, जब मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे। अगर हम बीजेपी वालों ने ये भ्रम पाल लिया है कि नहीं हमने आंखें खोली, तब सूरज-चांद निकल आए, तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंची थीं। छिंदवाड़ा के सिमरिया में कमलनाथ द्वारा बनवाए गए हनुमान मंदिर पर उन्होंने कहा कि भगवान राम का भक्त कोई भी हो सकता है। उन्होंने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के हथियार रखने के बयान का भी समर्थन किया। बोलीं- शस्त्र रखना गलत नहीं है।

ये भी पढ़िए – देखें वीडियो – ऊँची पहाड़ी पर बाइक लेकर पंहुचा शख्स, देखने वाले हो गए हैरान

पूर्व मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा के सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा में कहा कि जहां डेमोक्रेसी है, वहां कोई व्यक्ति, कोई जाति पॉलिटिकल सिस्टम का बंधक नहीं हो सकता। हम ये भ्रम न पालें कि सारा हिंदू समाज हमारा वोटर होगा। चाहे हमने राम मंदिर का निर्माण किया हो। हिमाचल में हम नहीं जीत पाए। क्या वे अहिंदू थे जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया? पार्टी का कार्यकर्ता और नेता मर्यादा में बंधा है, मतदाता स्वतंत्र है।

हीराबा, पीएम मोदी की सबसे बड़ी ताकत थीं(Uma Bharti News)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मां हीराबा के निधन पर उमा भारती ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा- हीराबा, पीएम मोदी की सबसे बड़ी ताकत थीं। उनकी ही छत्रछाया में मोदी जी की प्रगति हुई, इसीलिए मां के निधन से उन्हें बहुत ज्यादा कष्ट हो रहा होगा। हीराबा खुद एक योगिनी थीं, इसीलिए उन्होंने एक योगी को जन्म दिया। क्करू मोदी को संदेश देते हुए कहा- आप व्याकुल मत होइएगा, क्योंकि भारत की करोड़ों महिलाएं अब हीराबा बन जाएंगी, जो आपको ममता की छांव और आशीर्वाद देती रहेंगी।

हिंसक विचार रखना गलत, शस्त्र रखना नहीं…(Uma Bharti News)

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कर्नाटक के शिवमोगा में दिए बयान में कहा था- अपने घरों में हथियार रखो। कुछ नहीं तो कम से कम सब्जियां काटने के लिए चाकू तेज रखो, पता नहीं क्या स्थिति पैदा हो जाए। इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने भोपाल में कहा था- मैं सबसे निवेदन करती हूं कि हम सब शस्त्र लाइसेंस लें। सांसद और मंत्री के इन बयानों का समर्थन करते हुए उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम ने भी वनवास काल में शस्त्र को न छोड़ने की प्रतिज्ञा ली थी। शस्त्र रखना गलत नहीं है, बल्कि हिंसक विचार रखना गलत है। शस्त्र आपके भाव में आत्मरक्षा और दूसरे की रक्षा के लिए हो।

कन्हैया कुमार के लिए कहा, वे अच्छा फाइटर…(Uma Bharti News)

उमा भारती ने कन्हैया कुमार के लिए कहा कि उनका दिमाग कम्युनिस्ट सोच से चलता है। कम्युनिस्ट की संख्या तो कम हो गई है, लेकिन ये करैत सांप की तरह हैं। करैत कम होते हैं, लेकिन बहुत जहरीले होते हैं। कम्युनिस्ट को हिंदुत्व सोच से नफरत है। यही जहर कन्हैया में है। दिमाग से जहर कन्हैया की जीभ पर आ जाता है। नहीं तो लड़का अच्छा है। अपनी वाणी को कंट्रोल रखे, तो वह अच्छा फाइटर है। शोषित वर्ग का अच्छा नेतृत्व कर सकता है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जाने वन्दे भारत ट्रैन में क्या क्या मिलती है सुविधा और कितना आ सकता है इसका खर्चा | Vande Bharat

Vande Bharat: भारतीय रेल जल्‍द ही नई वंदे भारत स्‍पीलर एक्‍सप्रेस ट्रेनों...

Maha Shivratri Mehndi designs : महाशिवरात्रि श्रावण महोत्सव के अवसर  पर लगाएं ये खास मेहंदी डिजाइन 

इस महाशिवरात्रि पर्व पर कई महिलाएं मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। इस...

MSP Price – सरकार ने तय किया गेहूं, सरसों व चने का MSP, जानिए कब से होगी खरीद

MSP Price – नई दिल्ली: भारत सरकार ने 2023-24 के रबी विपणन...

Kheti Kisani – खेतों में फसलों को सुरक्षित रखने सबसे फायदेमंद है नीम का तेल

कीटों को भी प्रभावी ढंग से करता है नियंत्रित  Kheti Kisani –...