Tuesday , 16 April 2024
Home बिज़नेस Upcoming Hatchback Car – भारत में जल्द ही आने वाली हैं ये 3 हैचबैक कारे, मारुति से लेकर हुंडई की कारें लिस्ट में
बिज़नेसदेश

Upcoming Hatchback Car – भारत में जल्द ही आने वाली हैं ये 3 हैचबैक कारे, मारुति से लेकर हुंडई की कारें लिस्ट में

Upcoming Hatchback Carकंपनी ने अपनी ये न्यू अपकमिंग हैचबैग कार देश में हुंडई मोटर इंडिया प्राइवेट कंपनी, टाटा मोटर्स कंपनी और मारुति सुजुकी अपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कारें भारत में लॉन्च करने की पूरी तैयारियां कर चूकि है।

कंपंनियां आने वाले समये में और भी नए-नए मॉडल लाने की तैयारी में है | Upcoming Hatchback Car

इस साल फेस्टिव सीजन से पहले – पहले लॉन्च किये जा सकते हैं। अपकमिंग प्रिमीयम हैचबैग कार भारत में प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट बहुत ज्यादा बड़ा तो नहीं है लेकिन यह सेगमेंट उन लोगों को पसंद आता है जो एक आरामदायक और ज्यादा स्पेस वाली छोटी कार खरीदने का विचार करते हैं। वैसे तो भारत में कई प्रीमियम हैचबैक कारें मौजूद हैं |

और आने समय में कई और भी कई नए मॉडल आने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी अपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कारें भारत में जल्द से जल्द लॉन्च करने की तैयारी में हैं…। नए मॉडल इस साल फेस्टिव सीजन से पहले – पहले लॉन्च किये जा सकते हैं। अगर आप एक नई हैचबैक कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो और आपको थोड़ा और वक्त लग सकते हैं तो आने वाला समय आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

हुंडई आई 20 का नया फीचर

भारत के बाजारों में हुंडई मोटर इंडिया अपनी मौजूदा प्रीमियम हैचबैक आई20 का फेसलिफ्ट मॉडल भी जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये नया मॉडल कई नए बदलावों के साथ बाजार में आएगा और इसमें नए डिजाइन के साथ कई नए फीचर्स भी आपाको देखने को मिल सकते हैं।

नए मॉडल में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को भी मिलेंगे। हुंडई आई20 फेसलिफ्ट में अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ और भी कई खास खूबियां देखने को मिलेगी और इसी के साथ ही। जल्दी ही इस कार से जुड़ी कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी हम आपको देंगे।

टाटा एलट्रॉज रेसर | Upcoming Hatchback Car

हुंडई आई 20 को मात देने के लिए टाटा मोटर्स कंपनी ने अपनी इस प्रीमियम हैचबैक एलट्राज को नए रेसर एडिशन के साथ भारतीय बाजार में जल्द से जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स प्राइवेट कंपनी ने एल्ट्राज रेसर को इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था।

यह ऑल्ट्रोज का प्रदर्शन वर्जन है, जिसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा और यह 118 ब्रेक हॉर्स पावर जेनरेट करेगा। इस कार की उपब्धियों की बात करें तो इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, वॉयस असिस्ट और वेंटिलेटेड सीट्स समेत और भी कई अन्य खास उपलब्धियां भी आपको देखने को मिल सकती हैं।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

फ्री सिलाई मशीन योजना का लाभ जाने कैसे ले |Free Silai Machine Yojana

Free Silai Machine Yojana : देश के बेरोजगार नागरिकों के लिए रोजगार...

जाने वन्दे भारत ट्रैन में क्या क्या मिलती है सुविधा और कितना आ सकता है इसका खर्चा | Vande Bharat

Vande Bharat: भारतीय रेल जल्‍द ही नई वंदे भारत स्‍पीलर एक्‍सप्रेस ट्रेनों...

Maha Shivratri Mehndi designs : महाशिवरात्रि श्रावण महोत्सव के अवसर  पर लगाएं ये खास मेहंदी डिजाइन 

इस महाशिवरात्रि पर्व पर कई महिलाएं मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। इस...

MSP Price – सरकार ने तय किया गेहूं, सरसों व चने का MSP, जानिए कब से होगी खरीद

MSP Price – नई दिल्ली: भारत सरकार ने 2023-24 के रबी विपणन...