Saturday , 24 February 2024
Home जॉब अलर्ट Bank Recruitment 2024 :ग्रेजुएट युवाओं के लिए  बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर , देखें आवेदन करने की प्रक्रिया
जॉब अलर्ट

Bank Recruitment 2024 :ग्रेजुएट युवाओं के लिए  बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर , देखें आवेदन करने की प्रक्रिया

बैंक भर्ती 2024: उम्मीदवार आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाता है। परीक्षा पैटर्न और सिलेबस जारी कर दिया गया है। आयु में छूट भी एक समर्पित श्रेणी दी गई है।

ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं के लिए बैंक में नौकरी पाने का अनोखा मौका है। आवेदन प्रक्रिया आज, 12 फरवरी से शुरू हो रही है। और यह 26 फरवरी 2024 को समाप्त भी होगी। सीआईडीबीआई बैंक की ओर से जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पद पर यह वैकेंसी जारी की गई है। उम्मीदवार आईडीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in के माध्यम से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक को कुल 500 जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों की तलाश है। इसकी अधिसूचना पहले ही जारी हो चुकी है. आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. इच्छुक उम्मीदवार प्रकाशित आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

इस परीक्षा के लिए कौन आवेदन कर सकता है

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना बहुत जरूरी है। अभ्यर्थी की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

Bank Recruitment 2024 :ग्रेजुएट युवाओं के लिए  बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर , देखें आवेदन करने की प्रक्रिया

आवेदन शुल्क –

एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के व्यक्तियों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के आवेदकों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

ऐसे करें आवेदन-

आधिकारिक वेबसाइट www.idbibank.in पर जाएं।
होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें
इसके बाद करंट ओपनिंग्स पर क्लिक करें
अब आईडीबीआई-पीजीडीबीएफ 2024-25 रिक्रूटमेंट पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन करना शुरू करें.
शुल्क का भुगतान करें और भेजें।

चयन प्रक्रिया

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन सीबीटी परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. परीक्षा केवल दो घंटे तक चलेगी. परीक्षा 17 मार्च 2024 को हो सकती है। एडमिट कार्ड तय समय पर जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में सफल आवेदकों को ही साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। नोटिफिकेशन के साथ ही बैंक ने परीक्षा पैटर्न भी जारी कर दिया है. जिसे अभ्यर्थी आसानी से देख सकेंगे।

Read also :- NEET UG  Registration : रजिस्ट्रेशन का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है , देखें एग्जाम डेट से जुड़ी जानकारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

Indian Coast Guard Recruitment 2024: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करे आवेदन 

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2024: भारतीय तटरक्षक ने सहायक कमांडेंट के पद पर...