Saturday , 24 February 2024
Home मनोरंजन Kisan Ka Desi Jugad – भेड़ बकरी चराने का ये नायब तरीका देखा नहीं होगा, देसी जुगाड़ की मिसाल  
मनोरंजन

Kisan Ka Desi Jugad – भेड़ बकरी चराने का ये नायब तरीका देखा नहीं होगा, देसी जुगाड़ की मिसाल  

Kisan Ka Desi Jugad – किसान हर वो संभव प्रयास करता है की उसके पैसे सही जगह इस्तमाल हों और बेकार का खर्चा न हो ऐसे में किसान हर तकनीक का पर्याय उपाए या फिर जुगाड़ निकाल ही लेता है। इस बात का सा दृश्य उदाहरण है इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो। आपने अक्सर देखा होगा की किसान खेती के साथ साथ पशुपालन भी करता है और फिर उन्हें चराने के लिए ले जाता है। जब ये पशु जैसे भेड़ बकरी हो गए ये जत्थे के रूप चलते हैं और यहाँ वहां भागते हैं इस समस्या को हल करने के लिए एक किसान ने तगड़ा जुगाड़ लगाया है जो की बिजनेसमैन हर्ष गोयनका को भी काफी भाया है और इसे उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर भी किया है। जिसके बाद ये वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया। 

भेड़ बकरी चराने का नायाब तरीका | Kisan Ka Desi Jugad 

जैसा कि आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि भेड़ चराने वाला शख्स अपनी तीन पहिया वाहन पर बैठकर धीमे-धीमे गाड़ी चला रहा होता है और पीछे-पीछे भेड़ पैदल आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि, इसमें एक धांसू जुगाड़ है |

शख्स ने अपनी गाड़ी के पिछले हिस्से में पहिये वाले जाली दार फेंसिंग कर रखी है, जिसके अंदर ही भेड़ चल रहे हैं.बकरी भेड़ चराने वाले का इजीनियर जैसा देसी जुगाड़ देख कर हैरान हो गए बड़े बड़े लोग गाड़ी चलाने वाला शख्स भी गाड़ी को सड़क पर धीमी रफ्तार में चला रहा है |

सिर्फ 10 सेकेंड के वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. यहां तक कि बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी दंग रह गए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो | Kisan Ka Desi Jugad 

वीडियो को एक लाख 57 हजार से अधिक बार देखा गया है और इस पर ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली. लोगों ने आदमी के जुगाड़ स्किल की सराहना की. कई लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि जानवरों को किसी चलती गाड़ी से भी नुकसान न पहुंचे. 

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

MS Dhoni Love Story:-  जानिए  कैसे शुरू हुई थी MS धोनी और साक्षी की प्रेम कहानी

एमएस धोनी और साक्षी की प्रेम कहानी कब और कैसे शुरू हुई?...