Tuesday , 16 July 2024
Home Active New Hyundai Verna 2024 : 22 kmpl के माइलेज के साथ ये गाड़ी देती है तगड़ी सुरक्षा के साथ अनगिनत फीचर्स देखे लुक
Active

New Hyundai Verna 2024 : 22 kmpl के माइलेज के साथ ये गाड़ी देती है तगड़ी सुरक्षा के साथ अनगिनत फीचर्स देखे लुक

New Hyundai Verna 2024 : 22 kmpl के माइलेज के साथ ये गाड़ी देती है तगड़ी सुरक्षा के साथ अनगिनत फीचर्स देखे लुक,22 किमी प्रति लीटर के माइलेज वाली यह कार अनगिनत फीचर्स के साथ मजबूत सुरक्षा प्रदान करती है। देखिए, पिछले कुछ समय में देश में कार की पसंद की परिभाषा बदल गई है। पहले लोग कार खरीदते समय माइलेज और कीमत के आधार पर निर्णय लेते थे। हालाँकि, हाल के वर्षों में लोगों ने सुरक्षा पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। अब कार खरीदने से पहले मॉडल की सेफ्टी रेटिंग और सेफ्टी फीचर्स पर खास ध्यान दिया जाता है। नई कारों का निर्माण अब ड्राइवरों और यात्रियों और विशेषकर बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर किया जाता है।

जब भी सुरक्षित कारों की बात होती है तो आम लोगों की जुबान पर टाटा नेक्सॉन और टाटा पंच जैसी कारों का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन अगर आप सेडान कार के शौकीन हैं तो हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे न सिर्फ 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है बल्कि इसमें कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी शामिल हैं। इस कार का लुक भी कई लोगों को पसंद आ रहा है.

दरअसल हम बात कर रहे हैं Hyundai Verna की। यह कार घरेलू स्तर पर लगभग उपलब्ध है। 17-18 साल. इस सेडान का लेटेस्ट फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल यानी मार्च 2023 में लॉन्च किया गया था। इस कार को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली थी। यह कार सभी ग्लोबल एनसीएपी मानकों पर खरी उतरती है। बाजार में इस कार की कीमत 11 रुपये से लेकर 17.42 रुपये के बीच है।

New Hyundai Verna 2024 : 22 kmpl के माइलेज के साथ ये गाड़ी देती है तगड़ी सुरक्षा के साथ अनगिनत फीचर्स देखे लुक

इंजन की क्षमता

Hyundai Verna दो इंजन विकल्प प्रदान करती है। इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है जो 115 हॉर्सपावर और 144 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी है जो 160 हॉर्सपावर और 253 एनएम का टॉर्क देता है। इन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध है। कार की रेंज की बात करें तो Hyundai Verna 20 से 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें:Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

5 सितारा सुरक्षा रेटिंग

इस कार में कई सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध हैं। इसमें 6 एयरबैग और ईएससी शामिल हैं। इसके मानक सुरक्षा पैकेज में EBD के साथ ABS, टाइमर के साथ रियर डिफॉगर, इम्पैक्ट सेंसर के साथ डोर अनलॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्वचालित हेडलाइट्स, ISOFIX और ड्राइवर की सीट की ऊंचाई समायोजन भी शामिल है। नई वर्ना के उच्च ट्रिम्स में हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा भी शामिल हैं। कार का टॉप वेरिएंट ADAS फीचर्स के साथ आता है।

कार की अन्य खूबियां

नई Hyundai Verna में आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलता है। कार में आठ-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, स्विचेबल इंफोटेनमेंट और एयर कंडीशनिंग कंट्रोल, सिंगल-पेन सनरूफ, एयर क्लीनर, 64-रंग एम्बिएंट लाइटिंग और हवादार फ्रंट सीटें भी मिलेंगी।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Betul News : नाबालिग के दुष्कर्मी चाचा को 20 साल की सजा

न्यायालय ने आरोपी को 11 हजार का किया अर्थदण्ड Betul News –...

Dadaji Ka Video : भारी भरकम बुलेट पर दादाजी ने कर डाला स्टंट 

वीडियो देख लोग बोले ये पुराने खिलाड़ी  Dadaji Ka Video – अगर आपके...

Kisan Yojana : किसानों को मिलेगा ऑनलाइन योजनाओं का लाभ

कृषि विभाग की अभिनव पहल Kisan Yojana – बैतूल – कलेक्टर एवं...

Vote Count – त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना : कलेक्टर

स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को मतगणना प्रक्रिया से कराया अवगत, व्यवस्था से...