Monday , 15 April 2024
Home मध्यप्रदेश Sanchi Milk Rate Hike – महंगा होगा दूध, साँची ने बढ़ाए रेट, आपकी जेब  पर पड़ेगा असर    
मध्यप्रदेश

Sanchi Milk Rate Hike – महंगा होगा दूध, साँची ने बढ़ाए रेट, आपकी जेब  पर पड़ेगा असर    

Sanchi Milk Rate Hikeप्रदेश में प्रसिद्ध दूध उत्पादन कंपनी साँची ने शनिवार शाम अपने दूध का रेट बढ़ा दिए और नए दाम जारी कर दिए जो की रविवार सुबह  से लागु हो जाएंगे। दरअसल भोपाल में सांची दूध फिर महंगा हो गया है। सांची ने 200 एमएल पैकेट को छोड़कर सभी वैरायटी के दूध के रेट बढ़ा दिए हैं।

साढ़े चार महीने में सांची दूध 8 रुपए तक महंगा हुआ है। इस साल सांची दूध के रेट 4 बार बढ़ चुके हैं। ऐसे में आम लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। वहीं, जबलपुर और बुंदेलखंड सहकारी दुग्ध संघ सागर ने दूध के दाम बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इसकी पुष्टि दोनों दुग्ध संघ के अफसरों ने की है।

सभी वैरायटी के बढ़ें दाम(Sanchi Milk Rate Hike) 

डायमंड दूध का आधा लीटर का पैकेट पहले 32 रुपए में मिल रहा था, जो अब 33 रुपए में मिलेगा। यानी, एक लीटर दूध लेने पर 2 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। इसी प्रकार फुल क्रीम दूध (गोल्ड) का आधा लीटर के दूध के रेट 31 रुपए थे, जो अब 32 रुपए हो गए हैं। वहीं, एक लीटर पैकेट के रेट 61 से बढ़कर 63 रुपए हो गए हैं। टोंड दूध (ताजा) 25 से बढ़कर 26 रुपए और डबल टोंड दूध (स्मार्ट) की कीमत 23 से बढ़कर 24 रुपए हो गई है।

ये भी पढ़ें – Illegal Coal Transportation – अवैध कोयले का धड़ल्ले से हो रहा परिवहन, कोल तस्करों द्वारा की जा रही अवैध खुदाई

इसी प्रकार रिकम्ड मिल्क लाइट का आधा लीटर का पैकेट 20 की जगह 21 रुपए में मिलेगा। चाय स्पेशल दूध के एक लीटर दूध के पैकेट के रेट 49 से बढ़कर 51 रुपए और चाह दूध के रेट 54 रुपए से बढ़कर 56 रुपए हो गए हैं। डबल टोंड दूध (स्मार्ट) का 200 एमएल के पैकेट की कीमतें नहीं बढ़ाई गई है।

Source – Internet 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Ladli behna Avas yojana- लाड़ली बहनो के लिए फिर एक बार खुश खबरी जल्द करे लिस्ट चेक

लालड़ी बहनो के लिए फिर एक बार खुश खबरी जल्द करे लिस्ट...

मध्य प्रदेश में  गैस सिलेंडर वितरण के बदले नियम, जानिए गैस सिलेंडर वितरण के नियम 

गैस सिलेंडर वितरण के नियमों में हुआ बदलाव, अब जानिए गैस सिलेंडर...