Wednesday , 10 July 2024
Home देश Service Centre – सर्विस सेंटर में आप अपनी कार या बाइक लेने जाएं तो इन बातो का ध्यान अवश्य रखे
देशबिज़नेस

Service Centre – सर्विस सेंटर में आप अपनी कार या बाइक लेने जाएं तो इन बातो का ध्यान अवश्य रखे

Service Centreअगर आप अपनी टू – व्हीलर या कार को सर्विस सेंटर लेकर जाते है तो आपकों बता दें कि वहां पर आपको बहुत ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत होगी क्योंकि कई बार लोग सर्विस सेंटर के झांसे में आ जाते हैं।

जिससे की वे अपनी कार या बाइक को बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आप अपने वाहन की सर्विसींग करवाने, सर्विस के टाइम पर भूल कर भी ना जाए केवल आपके व्हीकल का इंजन ऑयल बदलवाना होता है बल्कि बाइक या कार के स्पेयर पार्ट्स भी चेक किए जाते हैं कि कहीं कोई खराबी तो नहीं।

यदि किसी भी स्पेयर पार्ट में कोई भी खराबी होती है तो उस स्पेयर पार्ट को बदलकर सर्विस सेंटर वाले आपकी परेशानी को दूर कर देते है और यह भी कहा जाता है कि वाहन की सर्विस करवानी है तो कंपनी के रजिस्टर्ड सर्विस सेंटर पर ही जाना चाहिए लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि सर्विस सेंटर जाने पर थोड़ा अलर्ट रहने की आवश्यकता भी होती है।

ऐसा इसलिए क्योंकि अलर्ट ना रहने की स्थिति में आपको चूना भी लग सकता है, हम आज आपको सर्विस सेंटर पर कार या फिर बाइक लेने जाएं तो कौन-कौन सी बाते हैं जिनका आपको ध्यान रखना आवश्यक होता है।

कार या बाइक के स्पेयर पार्ट बदलवाना होने पर ज्यादा पैसे लेना | Service Centre

बता दें कि आपने कई बार सर्विस सेंटर पर ऐसा देखा होगा है कि कुछ सर्विस सेंटर ऐसे भी हैं जो ग्राहको के वाहन में पार्ट बदली करवाने पर आपके बिल में उस पार्ट के ज्यादा पैसे भी जोड़ देते हैं, ऐसे में आपको अलर्ट जरूर रहना चाहिए और आपको पहले ही सर्विस सेंटर को बता देना चाहिए कि यदि कोई पार्ट चेंज करना हो तो आपको पहले ही पार्ट की कीमत के बारे में बताया जाए।

पार्टस् बदली करने के नाम पर ज्यादा पैसे वसूते सेंटर वाले

अक्सर कई बार लोगों की ऐसी शिकायत देखने को मिलती है कि वाहन में जो भी स्पेयर पार्ट खराब नहीं भी था सर्विस सेंटर वालों ने उस पार्ट को भी रिपेयर करने के लिए पैसे चार्ज कर लिए, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ग्राहकों को पार्ट्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती जिस करण से लोग सर्विस सेंटर वालों के झांसे में आ जाते हैं।

सर्विस सेंटर का चुनाव करने से पहले करना ये जरूरी काम | Service Centre

आप जब भी अपने वाहन की सर्विस करवाने के लिए सर्विस सेंटर को तलाश रहे हो तो आपको सबसे पहले थोड़ा रिसर्च वर्क करना चाहिए। रिसर्च वर्क में कुछ जरूरी काम शामिल हैं जैसे कि ऑनलाइन रिव्यू पढ़ें और आपके अगर किसी जानकर के पास उसी कंपनी का वाहन हो तो उनसे संपर्क करें और सर्विस सेंटर के बारे में सभी आवश्यक जानकारी जरूर लें।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Indian Railways | रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेटिंग टिकट कैंसलेशन चार्ज को लेकर हुआ बदलाव 

जाने अब काटेंगे कितने रूपये  Indian Railways – भारतीय रेलवे ने यात्रियों...

Gold Silver Rate Today | आज सोना हुआ सस्ता तो चांदी हो गई महंगी 

जाने आज के ताजा रेट  Gold Silver Rate Today – आज, यानी...

NEET UG Admit Card | नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी!

NEET UG Admit Card – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित होने...

Supreme Court | स्त्रीधन पर नहीं पति का कंट्रोल – सुप्रीम कोर्ट

यह महिला की पूर्ण संपत्ति, मर्जी से खर्च करने का हक Supreme Court...