Friday , 23 February 2024
Home देश Tata Cars Price Hike – टाटा कंपनी 1 मई से बढ़ाएगी अपनी कारो की किमतें, कंपनी ने दूसरी बार दामों में करेगी बढ़ोतरी
देश

Tata Cars Price Hike – टाटा कंपनी 1 मई से बढ़ाएगी अपनी कारो की किमतें, कंपनी ने दूसरी बार दामों में करेगी बढ़ोतरी

Tata Cars Price Hikeऑटो की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार (14 अप्रैल) को अपने पैसेंजर व्हीकल्स (पीवी) की कीमतों को 1 मई 2023 से बढ़ाने की अनाउंसमेंट की है। टाटा मोटर्स ने एक्सचेंजों (बीएसई- एनएसई)को फाइलिंग में बताया है कि कंपनी ने अपने सभी वैरिएंट और मॉडल की कीमतों में एवरेज 0.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

टाटा मोटर्स न (पीवी)की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया | Tata Cars Price Hike

अगर आप टाटा मोटर्स की कार खरीदना चाहते हैं तो आपके पास थोड़ी सस्ती कार खरीदने का मौका 30 अप्रैल यानी 15 दिन तक का है। इसके बाद कंपनी की सभी कारें महंगी मिलेंगी। फरवरी 2023 के बाद कंपनी ने यह इस साल दूसरी बार अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है।

कंपनी ने कारों की कीमतों को बढ़ाने की वजह बताई

टाटा मोटर्स ने फाइलिंग में कीमतों में बढ़ोतरी करने की वजह भी बताई है। कंपनी ने बताया है कि नए रेगुलेटरी चेंजेस और ओवरऑल इनपुट कॉस्ट यानी कार की मेकिंग कॉस्ट बढ़ने की वजह से कंपनी ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स के दाम बढ़ाने का यह फैसला किया है।

1 अप्रैल से कमर्शियल व्हीकल्स की कीमतें 5 प्रतिशत बढ़ाई थी | Tata Cars Price Hike

इससे पहले टाटा मोटर्स ने 1 अप्रैल से अपने कमर्शियल व्हीकल्स की कीमतों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। फरवरी में टाटा मोटर्स ने अपने सभी आईसीई पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतें एवरेज 1.2 प्रतिशत बढ़ाने की अनाउंसमेंट की थी।

टियागो ईवी की कीमत लगभग 20,000 रुपए बढ़ाई

वहीं 10 फरवरी 2023 से टाटा मोटर्स ने अपनी टियागो ईवी की कीमत लगभग 20,000 रुपए बड़ा दी थी। 1 अप्रैल से देश में बीएस-6 का दूसरा फेज लागू हो गया है और इसकी वजह से कंपनी की कार की मेकिंग कॉस्ट भी बढ़ गई है। यही वजह है कि कंपनियां अपने व्हीकल्स के दाम बढ़ा रही हैं।

पैसेंजर्स व्हीकल्स में ये कारें शामिल है | Tata Cars Price Hike

टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स की एक रेंज सेल करती है, जिसमें टियागो, टिगोर और अल्ट्रोज जैसी कारें शामिल हैं। वहीं एसयूवी-एस में पंच, नेक्सॉन, हैरियर और सफारी जैसी कारें शामिल हैं। जिनकी कीमत 5.54 लाख से 25 लाख रुपए के बीच है। गुरुवार यानी 13 अप्रैल को टाटा मोटर्स का शेयर 3.35 रु (0.72 प्रतिशत)बढ़कर 468.85 रुपए पर बंद हुआ।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

प्रोसेस पूरा होते ही घर आ जाएगा डुप्लीकेट वोटर आईडी  Voter ID...