Saturday , 18 May 2024
Home Health कम लागत में कमाये ज्यादा मुनाफा इस बिज़नेस से , घर बैठे कर सकते है ये बिज़नेस, जानिए कौनसा है बिज़नेस
HealthBusiness

कम लागत में कमाये ज्यादा मुनाफा इस बिज़नेस से , घर बैठे कर सकते है ये बिज़नेस, जानिए कौनसा है बिज़नेस

ये तो आप भी जानते हैं कि महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और इसका सबसे ज्यादा असर मध्यम वर्ग के लोगों पर पड़ रहा है. ऐसे में अगर आप कम निवेश में अच्छी कमाई वाला बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में बताएंगे जिन्हें आप निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं। हम आपको चिप बिजनेस के बारे में बताएंगे. जिसकी डिमांड हमेशा रहती है. आप इस बिजनेस को शुरू करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

कम लागत में कमाये ज्यादा मुनाफा इस बिज़नेस से ,  घर बैठे कर सकते है ये बिज़नेस, जानिए कौनसा है बिज़नेस

केले के चिप्स का व्यवसाय

जब केले के चिप्स के बिजनेस की बात आती है तो हम आपको बता दें कि केले का फल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। लोग इसका इस्तेमाल कच्चे केले की सब्जी बनाने में भी करते हैं. और केला फ्रूट चाट भी खायें. वहीं, केले के चिप्स की लोकप्रियता इन दिनों लोगों के बीच बढ़ती जा रही है। केले के चिप्स सेहत के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं. इस बिजनेस से आपको अच्छी इनकम मिल सकती है.

बिजनेस शुरू करने के लिए किन मशीनों की जरूरत होगी?

केले के चिप्स बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कच्चे केले की जरूरत पड़ेगी. और इसके अलावा आपको नमक, खाद्य तेल और कुछ नियमित मसालों की आवश्यकता होती है। केले के चिप्स बनाने और उन्हें आकार देने के लिए मशीनों की जरूरत होती है. इसमें आपको केले धोने, केले छीलने, केले को टुकड़ों में काटने और मसाले मिलाने के लिए एक मशीन की जरूरत होती है. और इस मशीन को खरीदने में आपको लगभग 28 से 50 हजार रूपये तक का खर्चा आ सकता है. जिससे आप आसानी से मशीन रखकर केले के चिप्स तैयार कर सकते हैं.

कम लागत में कमाये ज्यादा मुनाफा इस बिज़नेस से , घर बैठे कर सकते है ये बिज़नेस, जानिए कौनसा है बिज़नेस
कम लागत में कमाये ज्यादा मुनाफा इस बिज़नेस से ,  घर बैठे कर सकते है ये बिज़नेस, जानिए कौनसा है बिज़नेस

Read also :- Oppo Reno 10 – सीरीज होगी भारत में लॉन्च, जाने इसके फीचर्स और डिजाइन

चिप्स बनाने में लागत

अगर आप 50 किलो चिप्स बनाते हैं तो इसमें 120 किलो कच्चे केले की जरूरत पड़ेगी. और इतने सारे केले आपको बाजार में लगभग 1000 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे। फिर आपको उत्पादन के लिए 12 से 15 लीटर तेल की आवश्यकता होगी। 15 लीटर की कीमत करीब 1050 रुपये होगी. एक चिप फ्रायर आधे घंटे में 5 से 6 लीटर डीजल का उपयोग करता है। 1 लीटर डीजल की कीमत 80 रुपये है. आप 450 रुपये में 6 लीटर डीजल खरीद सकते हैं. नमक और मसालों की कीमत 75-100 रुपये होगी. इसका मतलब है कि 50 किलो चिप्स 3,100 रुपये में तैयार होंगे. इसका मतलब है कि आपके 1 किलो पैक की कीमत लगभग 62 रुपये होगी। अब आप इसे 70-80 रुपये में बेच सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

चिप्स में कितनी होगी कमाई

अगर आप एक किलो केले के चिप्स पर 10 रुपये कमा रहे हैं. तो आप प्रतिदिन 4000 रुपये कमा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप हर महीने 1,00,000 रुपये तक की बड़ी रकम कमा सकते हैं।

Read also :- Business Ideas : कम लागत में कमा सकते है चार गुना  अधिक  पैसा, बिजनेस करके , जानिए कौनसा  है  Business जो आपको लखपति बना सकता  है 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

ग्रामीण स्तर पर करे मुर्गी पालन होगा खूब मुनाफा इस बिज़नेस ने सबको कर दिया है माला मॉल।

भारत के ग्रामीण इलाकों में पोल्ट्री फार्मिंग एक बेहतरीन व्यवसाय है. मौजूदा...

Busines Idea: 500 रूपये लगा कर शुरू करे यह बिज़नेस हर महीने करे मोटी कमाई।

Business Idea: सिर्फ 500 से शुरू किया था यह बेहतरीन बिजनेस, अब...

फ्री सिलाई मशीन योजना का लाभ जाने कैसे ले |Free Silai Machine Yojana

Free Silai Machine Yojana : देश के बेरोजगार नागरिकों के लिए रोजगार...