Monday , 15 April 2024
Home automobile अब हो गया इंतज़ार हो गया ख़त्म आ गयी Kawasaki की रॉयल गाड़ी कम कीमत में मस्त गाड़ी
automobile

अब हो गया इंतज़ार हो गया ख़त्म आ गयी Kawasaki की रॉयल गाड़ी कम कीमत में मस्त गाड़ी

Kawasaki’s Cheapest Bike Kawasaki W175: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कावासाकी नाम सुनकर सिर्फ एक ही चीज दिमाग में आती है वह सुपर बाइक कावासाकी कंपनी अभी तक सिर्फ सुपर बाइक ही बनाती हुई आ रही थी. जो कि इतनी महंगी होती थी, उन्हें आम भारतीय नागरिक अफोर्ड कर ही नहीं सकता. लेकिन हाल ही में कावासाकी कंपनी ने अपनी 175 सीसी सेगमेंट में अब तक की सबसे सस्ती बाइक को लांच किया है.

इस बाइक के माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 45 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. इस बाइक की कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की कीमत कावासाकी कंपनी द्वारा केवल उतनी ही रखी गई है जितनी आम भारतीय नागरिक अफोर्ड कर सकता है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको कावासाकी कंपनी की Kawasaki W175 बाइक के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे…

Kawasaki W175 Mileage and Performance

कावासाकी कंपनी द्वारा इस बाइक में 175 सीसी का bs6 सिंगल सिलेंडर इंजन जोड़ा गया है. जो की 12.8 bhp की मैक्सिमम पावर 7500 हजार आरपीएम पर और 13.2 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क 6000 आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में आपको 12 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाएगा, इस बाइक के माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक 40 से 45 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है 1 लीटर पेट्रोल में,

अब हो गया इंतज़ार हो गया ख़त्म आ गयी Kawasaki ने रॉयल गाड़ी कम कीमत में मस्त गाड़ी

इस बाइक का कुल वजन 135 किलोग्राम है. सेफ्टी की बात की जाए तो इस बाइक में आपको सिंगल चैनल एब्स मिल जाएगा. डुएल डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाएंगे, फ्रंट में टेलिस्कोप फोर्क सस्पेंशन और रेयर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन देखने को मिल जाते हैं. जैसा कि हम आपको बता चुके हैं यह बाइक कावासाकी की कंपनी की बेहद ही सस्ती 175 सेगमेंट में पहली बाइक है.

यह भी पढ़े : ये अंडा खाने के बाद ठंड होगी झट से गायब, बाजार में है इसकी बारी मांग,बिकता है 200 रुपए का एक अंडा

Kawasaki W175 Price

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कावासाकी कंपनी की है बाइक बेहद ही कम कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च की गई है. कावासाकी कंपनी द्वारा इस बाइक को भारतीय बाजार में मात्र ₹1,22,000 की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. अगर आप 180 सेगमेंट या 200 सेगमेंट में किसी अन्य कंपनी की बाइक की कीमत देखेंगे तो कम से कम आपको डेढ़ लाख से ज्यादा ही देखने को मिलेगी.

लेकिन कावासाकी कंपनी द्वारा इस बाइक को 175 सीसी सेगमेंट में होते हुए भी 1 लाख 22 लाख की कीमत पर लॉन्च किया गया है. यह बाइक उन लोगों के लिए सबसे बेस्ट है जो कम कीमत में हाई सेगमेंट वाली बाइक खरीदना चाहते हैं. इस बाइक को खरीदने के लिए आपका वसई कंपनी के अपने नजदीकी डीलर से इस बाइक की डिलीवरी ले सकते हैं.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *