Monday , 15 July 2024
Home Business New Micro SUV – लॉन्च होने वाली हैं छोटी एसयूवी,कम कीमत में ज्यादा आनंद लेना चाहते है तो करना होगा इंतजार!
Business

New Micro SUV – लॉन्च होने वाली हैं छोटी एसयूवी,कम कीमत में ज्यादा आनंद लेना चाहते है तो करना होगा इंतजार!

New Micro SUVटाटा पंच ने अक्टूबर माह में भारतीय बाजारों में लॉन्च होने के बाद से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में लीड कर रही है। और इस मॉडल ने इस एसयूवी को खरीदने के लिए खरीदारों के बीच बहुत ही ज्यादा मात्रा में और कम समय में ज्यादा लोकप्रियता का मुकाम हासिल कर लिया है।

टाटा पंच अक्टूबर 2021 में लॉन्च होने के बाद से ही इस माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में लीड कर रही है। इस मॉडल ने खरीदारों के बीच बहुत ही ज्यादा मात्रा में और कम समय में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। इस तथ्य को देखते हुए हुंडई और टोयोटा जैसी कार निर्माता कंपनियों ने भी इस स्पेस में आने के लिए पूरी जोरशोर से तैयारियां भी कर ली है।

क्योंकि हाल ही में मारुति सुजुकी कंपनी ने हाल ही में एक छोटी एसयूवी-फ्रोंक्स को लॉन्च किया है। उसके बाद अब जल्द ही टोयोटा कंपनी भी इस पर सबसे अच्छी और कीमत में भी कम नई एसयूवी को भारतीय बाजार में जल्द ही लाने की पूरी तैयारी भी कर ली है, जो कि कंपनी इस न्यू कार को त्योहारी सीजन तक ला सकती है। और वहीं, हुंडई अपनी नई एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च करने वाली है। तो चलिए, दोनों के बारे में जानते हैं।

एक्सटर के लिए 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग भी की जा रही है। यह माइक्रो एसयूवी पांच ट्रिम्स में आएगी। इसमें दो फ्यूल ऑप्शन-पेट्रोल और सीएनजी भी मिलेंगे। इसमें 1.2लीटर पेट्रोल इंजन भी होगा, जो 83 बीएचपी और 114 एनएम को भी जनरेट करेगा। सीएनजी पर यह केवल 69 एनएम और 95.2 एनएम को भी जनरेट कर सकता है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी यूनिट शामिल हैं। हुंडई कंपनी के निर्माताओं ने पुष्टि की है कि माइक्रो एसयूवी छह मोनोटोन और तीन डुअल-टोन शेड्स में आएगी। एक्सटर की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होने का अनुमान है, यह हुंडई इंडिया की सबसे सस्ती एसयूवी पेशकश होगी।

टोयोटा कूप एसयूवी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 2023 की दूसरी छमाही में फ्रोंक्स एसयूवी का री-बैज वर्जन पेश करेगी। इसके डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नई टोयोटा कूप एसयूवी यारिस क्रॉस से कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स ले सकती है, जो यूरोपीय बाजारों में बेची जाती है।

इंटीरियर लेआउट और फीचर्स फ्रोंक्स के समान होने की उम्मीद है। नई टोयोटा माइक्रो एसयूवी में 1.2 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी उपयोग होगा, दो फ्रोंक्स में भी आते हैं। दोनों में सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिलेगी।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

ग्रामीण स्तर पर करे मुर्गी पालन होगा खूब मुनाफा इस बिज़नेस ने सबको कर दिया है माला मॉल।

भारत के ग्रामीण इलाकों में पोल्ट्री फार्मिंग एक बेहतरीन व्यवसाय है. मौजूदा...

Busines Idea: 500 रूपये लगा कर शुरू करे यह बिज़नेस हर महीने करे मोटी कमाई।

Business Idea: सिर्फ 500 से शुरू किया था यह बेहतरीन बिजनेस, अब...

फ्री सिलाई मशीन योजना का लाभ जाने कैसे ले |Free Silai Machine Yojana

Free Silai Machine Yojana : देश के बेरोजगार नागरिकों के लिए रोजगार...

Bee Farming : कम पैसो  में शुरू करे मधुमक्खी पालन का व्यवसाय, महीनो में कमाये लाखो रुपये ,जाने पूरी जानकारी  

बिजनेस आइडिया: कम निवेश, हर महीने बेहतरीन कमाई, पूरी जानकारी के साथ...