Saturday , 24 February 2024
Home देश Mercedes Benz – मर्सिडीज देगी कारों में चैटजीपीटी सपोर्ट, जानें कैसे करेगा काम?
देशबिज़नेस

Mercedes Benz – मर्सिडीज देगी कारों में चैटजीपीटी सपोर्ट, जानें कैसे करेगा काम?

Mercedes Benzमर्सिडीज बेन्ज लग्जरी कार बनाने वाली इस कंपनी ने इस बात की घोषणा कर दी है कि कंपनी जल्द ही अपनी गाड़ियों में चैटजीपीटी का सपोर्ट देने जा रही है। जिसमें ओपन ए1 चैटजीपीटी पिछले साल नवंबर माह से बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो रहा है, बता दें कि अब कार निर्माता कंपनी भी अपनी कार में चैटजीपीटी देने की तैयारी में है।

मर्सिडीज बेंज ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया है कि कंपनी जल्द चैटजीपीटी को अपनी गाड़ियों में इंटीग्रेट करने वाली है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मर्सिडीज बेंन्जा पहली ऐसी कार कंपनी है जिसने अपनी कार में एआई टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले इस चैटबॉट को देने की घोषणा की है।

कंपनी एम . बी . यू. एक्स सिस्टम के साथ ज्यादा – ज्यादा कारों में चैटजीपीटी का देगी l Mercedes Benz

वैसे तो इसकी शुरूआत हो गई बीटा टेस्टिंग मर्सिडीज बेंज ने बताया कि 16 जून से ऑप्शनल बीटा प्रोग्राम यूएस में शुरू हो गया है, और इस कार्यक्रम के अनुसार कंपनी एम.बी.यू.एक्स सिस्टम के साथ आने वाली लाखों कारों में चैटजीपीटी का सपोर्ट जल्द ही देने वाली है। और आपको यह भी बता दें कि इस बीटा कार्यक्रम के तीन महीने तक चलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

कंपनी चैटजीपीटी को गाड़ियों में इंटीग्रेट करने का काम कर रही है

बता दें कि आप मर्सिडीज ऐप या फिर आपको गाड़ी चलाते समय अपनी आवाज में अगर कुछ भी कहना होगा, तो आपकों यह भी बता दें कि बीटा कार्यक्रम ओवर द एयर के मुताबिक इसे रोलआउट भी किया जा रहा है। कंपनी ओपनएआई सर्विस के माध्यम से इस चैटजीपीटी को गाड़ियों में इंटीग्रेट करने का काम कंपनी द्वारा तेजी से किया जा रहा है।

ये चैटजीपीटी सिस्टम कारों में कैसे करता है काम ? l Mercedes Benz

मर्सिडीज बेंज का कहना है कि उपयोगकर्ता को एक ऐसे आवाज वाले सहायक का अच्छा खास अनुभव भी होगा जो न केवल अपनी प्राकृतिक आवाज के अनुसार काम कर लेता है बल्कि बातचीत भी कर सकता है।

और मुख्यत: यही नहीं, की कार चलाते समय आप अपनी आवाज सहायक का उपयोग कर अपने गंत्वय के बारे में भी पूछ सकते हैं, और इसमे नई प्रकार की खाना बनाने की विधि के बारे में भी आप अवश्य ही पूछ सकते हैं या फिर कोई भी और सवाल आप कार चलाते समय आसानी से चैटजीपीटी से पूछ सकते है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

Voter ID Card – गुम हो गया आपका वोटर ID तो आसानी से घर बैठे करें अप्लाई 

प्रोसेस पूरा होते ही घर आ जाएगा डुप्लीकेट वोटर आईडी  Voter ID...