Monday , 20 May 2024
Home Tech Puncture Repair Kit – अपनी कार में रखें ये डिवाइस,  भूल जाएं पंक्चर का टेंशन, मिलेगी इतने सस्ते में   
Tech

Puncture Repair Kit – अपनी कार में रखें ये डिवाइस,  भूल जाएं पंक्चर का टेंशन, मिलेगी इतने सस्ते में   

Puncture Repair Kitकार आज के समय में मुख्यतः हर परिवार में है ऐसे में कार  लम्बे सफर पर निकल जाते हैं लेकिन उन्हें  मन में ये डर जरूर लगा रहता है की कहीं उनकी गाडी पंक्चर न हो जाए क्यूंकि टायर पंक्चर होने के बाद काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब आपकी परेशानी दूर करने के लिए मार्केट में एक नया डिवाइस आया है जिससे पंक्चर की समस्या मिनटों में दूर हो जाएगी। ये एक ऐसा डिवाइस है जो बिना किसी मैकेनिक के 1 मिनट से भी कम समय में आपकी कार का टायर रिपेयर कर देगा. 

Also Read – Khoon Se Likha Letter – खून से संविदाकर्मियों ने सीएम को लिखा पत्र

ये है वो डिवाइस(Puncture Repair Kit )

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे पंक्चर रिपेयर किट के अंतर्गत रखा जाता है और यह किसी कंप्रेसर की तरह काम करता है लेकिन फर्क सिर्फ इतना होता है कि कंप्रेसर सिर्फ टायर्स में हवा भरने का काम करता है जबकि यह डिवाइस हवा भरने के साथ ही पंक्चर कार टायर में सीलेंट भरने का भी काम करता है जिससे पलक झपकने जितनी जितनी देरी में कार का पंक्चर टायर रिपेयर हो जाता है और आपको ना मैकेनिक बुलाने की जरूरत पड़ती है और ना ही किसी स्पेयर टायर की जरूरत पड़ती है.

Also Read – Murlidhar Rao in Betul – मुरलीधर राव ने की ताप्ती की पूजा, जिले में विभिन्न बैठकों में हुए शामिल

इस तरह काम करती है ये डिवाइस(Puncture Repair Kit ) 

दरअसल यह एयर कंप्रेसर पंप जैसा दिखने वाला डिवाइस असल में यूएसबी केबल की मदद से आपकी कार में ही कनेक्ट हो जाता है और एक बार जब यह पावर सोर्स से कनेक्ट होता है तब आपको इसका नोजल कार के टायर में लगा देना होता है. इसके बाद आपको सीलेंट इस पंप में भरना पड़ता है और उसे सेट करना होता है. एक बार जब यह डिवाइस पूरी तरह से तैयार हो जाता है तब आपको इसे ऑन करना होता है और जैसे ही आप इसे ऑन करते हैं इसमें भरा हुआ सीलेंट कार के पंक्चर हुए टायर में पहुंचने लगता है और इसे रिपेयर कर देता है और यकीन मानिए इस पूरी प्रक्रिया में कुछ ही मिनटों का समय लगता है. एक बार जब यह पूरी तरह से कार के टायर में पंप हो जाता है तब आप इसे बाहर निकाल सकते हैं और आपकी कार दोबारा चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. मार्केट में आप इस पंप को ₹3000 से ₹5000 के बीच खरीद सकते हैं.

Source – Internet 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

लैंग्वेज बैरियर को खत्म कर देगा Samsung Galaxy S24 Ultra का ये कमाल का फीचर 

खासियत उड़ा देगी आपके भी होश  Samsung Galaxy S24 Ultra – Samsung...

Oppo A60 | दमदार बैटरी और 50MP कैमरा वाला किफायती स्मार्टफोन लॉन्च

Oppo A60 – ओप्पो ने वियतनाम  में अपना नया स्मार्टफोन ओप्पो A60...

AI की दुनिया में Ola ने भी रखा कदम लॉन्च किया Krutrim AI

यहाँ जाने किस तरह से करता है काम  Krutrim AI – Ola Electric...