Saturday , 24 February 2024
Home बिज़नेस Royal Enfield 650cc – इंजन के साथ रही रॉयल एनफील्ड क्लासिक, जल्द होगी लॉन्च
बिज़नेसदेशमध्यप्रदेश

Royal Enfield 650cc – इंजन के साथ रही रॉयल एनफील्ड क्लासिक, जल्द होगी लॉन्च

Royal Enfield 650ccरॉयल एनफील्ड लवर्स का जल्द ही इंतजार होगा खत्म, कंपनी लाने वाली है 650 सीसी बाइक, इंडिया में टेस्टिंग शुरू हो चुकी है इसकी पूरी डिटेल्स यहां देखें।रॉयल एनफील्ड का एक अलग ही जूनून है लोगों के बीच खासकर युवा पीढ़ी के बीच ये काफी लोकप्रिय है।

इस दो पहिया वाहन की उत्पादक ये रॉयल एनफील्ड 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर विशेष तौर पर काम किया जा रहा है। जिसकी परीक्षण भारत में शुरू हो चुकी है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कोई विशेष प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन अपकमिंग रॉयल एनफील्ड 650 सीसी को परीक्षण के दौरान देखा गया है।

इस बाइक में और कुछ नए फीचर्स और डिजाइन देखने को मिल सकते हैं । Royal Enfield 650cc

रिपोर्टस् के अनुसार सामने आई लीक फोटोज के अनुसार क्लासिक 650 को पूरी तरह से कवर किया हुआ है। और ये अपनी परिवार के यंगर सिब्लिंग क्लासिक 350 के डिजाइन से काफी मिलती जुलती है। यहां हम आपको बताएंगे कि इस अपकमिंग बाइक में आपको और क्या कुछ नए फीचर्स और डिजाइन देखने को मिल सकते हैं।

रायल इनफिल्ड क्लासिक 650 की डिजाइन

रिपोर्टेस के अनुसार इस रायल इनफिल्ड बाइक के डिजाइन की बात करते है तो इसका फ्रंट लुक और साइड प्रोफाइल से लेकर वायर-स्पोक व्हील्स तक, रायल इनफिल्ड बाइक क्लासिक 350 का अपडेटेड या एडवांस वर्जन नजर आ रही है। और इसी बीच, क्लासिक 650 में एलईडी हेडलाइट सेटअप और 648 सीसी ट्विन-सिलेंडर इंजन जो मैक्सिमम 47 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इसको क्लासिक 350 से अलग कर देता है।

क्लासिक 650 में क्या है नए फिचर्स l Royal Enfield 650cc

रायल इनफिल्ड की इस अपकमिंग क्लासिक 650 में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन हो सकता है जो क्लासिक 350 के तरह होगा। बाइक के रियर में डुअल शॉक एब्सॉर्बर हो सकते हैं। और संभावना ये भी जताई जा रही है कि आपको वायर-स्पोक व्हील्स मिल सकते हैं। और जिन्हें दोनों साइड डिस्क ब्रेक के साथ कनेक्ट किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को स्टैंडर्ड पर स्लिपर क्लच में पेश किया जा सकता है।

अपकमिंग बाइक का लॉन्च डेट और कीमत

संभावना है कि रायल कंपनी साल 2025 की शुरुआत में क्लासिक 650 को भारतीय बाजारों में पेश कर सकती है। और इसके अलावा कंपनी अपने अपकमिंग प्लेटफॉर्म की विशेष जानकारी भी जल्द ही शेयर करेगी।

अगर हम कीमत की बात करें तो संभावना यह भी जताई जा रही है कि कंपनी आरई क्लासिक 650 को 3.30 लाख रुपये से लेकर 3.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च कर सकती है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Mahashivratri 2024 : शादी में आ  रही है बांधा , तो महाशिवरात्रि पर जरुर  करे, ये उपाय

महाशिवरात्री 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाशिवरात्री का त्योहार...

मध्य प्रदेश में  गैस सिलेंडर वितरण के बदले नियम, जानिए गैस सिलेंडर वितरण के नियम 

गैस सिलेंडर वितरण के नियमों में हुआ बदलाव, अब जानिए गैस सिलेंडर...