Friday , 7 June 2024
Home Active Vote Count – त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना : कलेक्टर
Activeबैतूल आस पास

Vote Count – त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना : कलेक्टर

Vote Count - Counting of votes will take place in a three-tier impenetrable security cordon: Collector
Vote Count - Counting of votes will take place in a three-tier impenetrable security cordon: Collector

स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को मतगणना प्रक्रिया से कराया अवगत, व्यवस्था से कराया गया अवगत

Vote Countबैतूल कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि त्रि-स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में मतगणना की जाएगी। उन्होंने कहा कि 4 जून को प्रात: 8 बजे से 5 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना जेएच कॉलेज में प्रारंभ होगी। इसके साथ ही बैतूल संसदीय क्षेत्र के आठ विधानसभा के डाक मत पत्रों की गणना भी जेएच कॉलेज में की जाएगी। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी गुरुवार को कलेक्टोरेट सभागार में स्टैंडिंग कमेटी के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल प्रत्याशियों एवं प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे सभी लोग मतगणना के दिन प्रात: 7 बजे के पूर्व मतगणना भवन में अपने-अपने कक्षों में उपस्थित हो जाए। उन्होंने कहा कि राजनैतिक प्रतिनिधियों एवं ड्यूटी अधिकारी, कर्मचारियों के लिए पृथक-पृथक प्रवेश की व्यवस्था की गई है।

त्रि-स्तरीय सुरक्षा | Vote Count

कलेक्टर ने बताया कि प्रथम सुरक्षा घेरा मतगणना केन्द्र से 100 मीटर दूरी से प्रारंभ होगा। यह स्थान पैदल क्षेत्र होगा। वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इस क्षेत्र में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। प्रवेश करने वाले अपने प्रवेश पत्र साथ रखेंगे और बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश निषेध रहेगा। कार्यपालिका मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया जाएगा। अभ्यर्थी, अभिकर्ता, गणना स्टाफ और मीडिया पर्सन को अपने-अपने प्रवेश पत्र, परिचय पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।
द्वितीय सुरक्षा चक्र परिसर के प्रवेश द्वार पर होगा। प्रवेश द्वार पर फ्रिस्किंग के पश्चात ही प्रवेश दिया जाएगा। महिला एवं पुरुष के लिए फ्रिस्किंग की व्यवस्था पृथक-पृथक रहेगी। माचिस, लाइटर, शस्त्र, रिकॉर्डिंग डिवाइस प्रतिबंधित रहेगे। मोबाईल का उपयोग भी निर्दिष्ट स्थान पर ही किया जा सकेगा।

तीसरा चक्र आंतरिक सुरक्षा के रूप में गणना हॉल के प्रवेश द्वार पर होगा। सीआरपीएफ की टुकड़ी से सुसज्जित प्रवेश द्वार पर भी फ्रिस्किंग की व्यवस्था रहेगी। अनाधिकृत मोबाईल की अनुमति नहीं होगी।

मतगणना हेतु विधानसभावार होगी टेबिल | Vote Count

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि विधानसभावार मतगणना हेतु टेबिल की व्यवस्था की जाएगी। इसमें एक विधानसभा को दो-दो कक्ष आवंटित किए गए है। इसमें प्रत्येक दल का एक-एक अभिकर्ता नियुक्त कर सकते है। इसमें सर्वाधिक 26 टेबिल 365 मतदान केन्द्र घोड़ाडोंगरी के लिए रहेगी। यहां पर 15.5 राउंड मतगणना की जाएगी।

मुलताई, आमला एवं बैतूल विधानसभा क्षेत्रों के लिए 22-22 टेबिल लगाई जाएगी। मुलताई में 14.2 राउंड, आमला में 13.3 राउंड, बैतूल के लिए 14.3 राउंड मतगणना की जाएगी। भैंसदेही में 14.11 राउंड मतगणना के होंगे। 347 भैंसदेही के मतदान केन्द्रों के लिए 25 मतगणना टेबिल लगाई जाएगी। उपरोक्त के अनुरूप ईव्हीएम सीलिंग एवं लिफाफे की सीलिंग के लिए निर्वाचन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते है।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम, निर्दलीय भागचरण वरकड़े, भारत आदिवासी पार्टी अनिल उईके एवं प्रतिनिधि के रूप में कांग्रेस संतोष कुमार धुर्वे, आईएनसी देवेन्द्र वाद्य, आईएनसी हेमंत पगारिया, भाजपा कैलाश धोटे, आम आदमी पार्टी शैलेष कुमार वाईकर, बसपा जादोराव सूर्यवंशी सहित एडीएम जे.पी. सैयाम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद, मुख्य ट्रेनर विजयंत ठाकुर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Betul News : नाबालिग के दुष्कर्मी चाचा को 20 साल की सजा

न्यायालय ने आरोपी को 11 हजार का किया अर्थदण्ड Betul News –...

Dadaji Ka Video : भारी भरकम बुलेट पर दादाजी ने कर डाला स्टंट 

वीडियो देख लोग बोले ये पुराने खिलाड़ी  Dadaji Ka Video – अगर आपके...

Kisan Yojana : किसानों को मिलेगा ऑनलाइन योजनाओं का लाभ

कृषि विभाग की अभिनव पहल Kisan Yojana – बैतूल – कलेक्टर एवं...

Betul News | ग्रामीणों ने पकड़ी गौवंश से भरी पिकअप

दो आरोपियों पर पुलिस ने किया केस दर्ज Betul News – मुलताई...