Home बैतूल आस पास Rudraksh Vitran – रूद्राक्ष पाकर अभिभूत हुए श्रद्धालु
बैतूल आस पास

Rudraksh Vitran – रूद्राक्ष पाकर अभिभूत हुए श्रद्धालु

Rudraksh Vitran – बैतूल – आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर कोठीबाजार बैतूल में स्थित प्राचीन अकंलेश्वर शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। मंदिर में रात ढाई बजे से सुबह चार बजे तक गन्ने के रस से शिवजी का अभिषेक किया गया। इसके उपरांत सुबह 8 बजे से प्रसादी वितरण किया जा रहा है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि यह प्राचीन मंदिर शिव भक्तों की आस्था का बड़ा केंद्र है और यहां लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए मंदिर का जल्द ही जीर्णोंद्धार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंदिर तालाब के किनारे हैं इसको लेकर तालाब के किनारे भी श्रद्धालुओं को बैठने की व्यवस्था की जा रही है। यहां पर उद्यान भी बनाया जाएगा।

आज महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हरिद्वार से लाए गए रुद्राक्ष का वितरण भी किया गया। श्री राममंदिर, श्री शिव मंदिर, श्री राधाकृष्ण मंदिर, श्री छोटा राम मंदिर एकीकृत ट्रस्ट के ट्रस्टी सचिव नवनीत गर्ग के हस्ते श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटे गए। मंदिर की व्यवस्था संभाल रहे पं. बबलू पांडे ने बताया कि मंदिर में अनेक भक्त आकर अभिषेक कर रहे हैं। मंदिर में लगे प्राचीन बेलपत्र के वृक्ष से भी बेलपत्र भक्तों को दिए जा रहे हैं।

मंदिर से जुड़े संजय पगारिया का कहना है कि रुद्राक्ष का बड़ा महत्व होता है। महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालु भी रुद्राक्ष पाकर भावविभोर हो गए और उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों का आभार भी व्यक्त किया है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Betul News – थैली मेरी सहेली पोस्टर का किया विमोचन

Betul News – बैतूल – महावीर इंटरनेशनल बैतूल संकल्प द्वारा विश्व पर्यावरण...

Swimming Championship – नीमच में है राज्य स्तरीय स्विमिंग चैम्पियनशिप

Swimming Championship – बैतूल – मध्यप्रदेश स्वीमिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में 51...

Betul News – जन्मदिन पर स्व. विनोद डागा को किया याद

Betul News – बैतूल – पूर्व विधायक एवं जिले के लोकप्रिय कांग्रेस...