Saturday , 24 February 2024
Home बैतूल आस पास Sanjeevani Clinic – अगले महिने शुरू होगे संजीवनी क्लीनीक, भवन बनकर तैयार
बैतूल आस पास

Sanjeevani Clinic – अगले महिने शुरू होगे संजीवनी क्लीनीक, भवन बनकर तैयार

Sanjeevani Clinicबैतूल स्वास्थ्य विभाग अगले महीने 3 संजीवनी क्लीनीक शुरू करने जा रहा है। इन क्लीनीक के भवन बनकर तैयार हो गए है। नगर में तीन जगहों पर संजीवनी केन्द्र के भवनों का निर्माण लगभग पूरा होने की कगार पर है। अगले महीने टिकारी और स्वीपर कॉलोनी में ये संजीवनी केन्द्र शुरू हो सकते हैं। अगले महीने मई तक ये भवन बन जाएंगे, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को नगरपालिका की ओर से हैंडओवर कि, जाने के बाद इन भवनों में उपचार शुरू हो जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने नगरपालिका को निर्माण एजेंसी नियुक्त कर शहर में टिकारी, हमलापुर और स्वीपर कॉलोनी में भवन बनाने शुरू किए हैं। लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सेवाएं देने नपा तेजी से निर्माण करा रही है। टिकारी के दो और स्वीपर कॉलोनी के संजीवनी क्लीनिक भवन का निर्माण लगभग पूरा होने की कगार पर है। मई तक निर्माण पूरे होने के आसार हैं।

पहले चलते थे किराए के मकान में | Sanjeevani Clinic

स्वास्थ्य विभाग ने 2 क्लीनिक टिकारी में बनाने का अनुरोध नपा से किया था। इसीलिए टिकारी में मलेरिया अस्पताल के पीछे के हिस्से में 2 क्लीनिक बना रही है। इसी तरह नपा ने स्वीपर कॉलोनी में लंबे समय से खाली पड़ी जमीन पर भी भवन लगभग बना दिया है। पूर्व में भी हमलापुर और गंज क्षेत्र में नपा ने क्लीनिक बनाए थे। लेकिन 2015 में इनका संचालन अलग – अलग कारणों से बंद कर दिया था। हमलापुर में किराए का मकान लेकर क्लीनिक शुरू किया था। बाद में मकान मालिक ने किराया नहीं मिलने के कारण इसे खाली करवा लिया था।

इन क्लीनीक में डॉक्टर सहित स्टॉफ की होगी नियुक्त | Sanjeevani Clinic

नगरपालिका को जमीन चिन्हित कर वर्क ऑर्डर जारी करने में थोड़ी अढ़चनें आई थीं, लेकिन जमीन चिन्हित होने और वर्क आर्डर के बाद अब काम ने तेजी पकड़ ली है। नपा भवन बनाकर स्वास्थ्य विभाग को देगा, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग इनका संचालन करने के लिए प्रत्येक संजीवनी क्लीनिक में डॉक्टर समेत चार कर्मचारियों को तैनात कर लोगों का उपचार करेगा।

स्वास्थ विभाग ने कर्मचारियों को तैनात करने की तैयारी कर ली है। नपा सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि संजीवनी क्लीनिक के भवनों का निर्माण लगभग पूरा होने को है। मई महीने मे तीन क्लीनिक भवनों का निर्माण लगभग हो जाएगा। प्रत्येक संजीवनी क्लीनिक भवन लगभग 24 से 25 लाख से बन रहा है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Betul News – थैली मेरी सहेली पोस्टर का किया विमोचन

Betul News – बैतूल – महावीर इंटरनेशनल बैतूल संकल्प द्वारा विश्व पर्यावरण...

Swimming Championship – नीमच में है राज्य स्तरीय स्विमिंग चैम्पियनशिप

Swimming Championship – बैतूल – मध्यप्रदेश स्वीमिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में 51...

Betul News – जन्मदिन पर स्व. विनोद डागा को किया याद

Betul News – बैतूल – पूर्व विधायक एवं जिले के लोकप्रिय कांग्रेस...