Saturday , 13 April 2024
Home बैतूल आस पास Patwari Electricity News – मध्यप्रदेश में पटवारी की बिजली सबसे महंगी
बैतूल आस पास

Patwari Electricity News – मध्यप्रदेश में पटवारी की बिजली सबसे महंगी

महेश नामक कर्मचारी वसूल रहा है अवैध तरीके से बिजली का बिल

Patwari Electricity Newsसारनी मध्यप्रदेश के 52 जिले में सबसे महंगी बिजली अगर कहीं बिकती है तो वह बैतूल जिले के भोपाली मेले में यहां पर 16 वाट के एक एलइडी ट्यूब लाइट का 24 घंटे का बिजली का बिल 250 रुपए वसूलने का काम ठेकेदार कृष्ण कुमार पटवारी के कर्मचारी बेखौफ होकर कर रहे हैं।

बताया जाता है कि भोपाली मेले में आदिवासी ग्रामीण क्षेत्र के दुकानदार छोटी-बड़ी मिलाकर लगभग एक हजार से 12 सौ दुकानें संचालित करते हैं और यहां पर लाइट ठेकेदार कृष्णकुमार पटवारी के कर्मचारी व्यापारियों के साथ दुर्व्यवहार करके 55 रुपये 24 घंटे का एक लाइट का किराया लिया जाना चाहिए लेकिन 55 रुपये के स्थान पर 250 की अवैध वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है।

भोपाली में दुकान लगाने वाले व्यापारियों के माध्यम से इसकी लिखित शिकायत कलेक्टर,एसडीएम और तहसीलदार घोड़ाडोगरी को करने के बाद के ठेकेदार के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है। इससे भी आश्चर्य की बात तो यह कि जनपद पंचायत घोड़ाडोगरी के छोटे बड़े सभी अधिकारियों के जानकारी में यह मामला है कि भोपाली मेले में लाइटिंग ठेकेदार कृष्ण कुमार पटवारी के कर्मचारियों के माध्यम से 4 गुना ज्यादा बिजली का बिल वसूला जा रहा है |

लेकिन ठेकेदार के कर्मचारियों को रोकने एवं कार्रवाई करने के बजाय जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी के अधिकारी मिलीभगत में काम करते दिखाई दे रहे हैं जो जांच का विषय बना हुआ है।

व्यापारियों ने बताया कि छोटे दुकानदारों के साथ ठेकेदार के कर्मचारी दुर्व्यवहार और गाली गलौज करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं क्योंकि भोपाली मेले में दूरसंचार व्यवस्था पूर्ण रूप से ठप रहती है इस वजह से इस गंभीर मामले की शिकायत प्रशासन तक नहीं पहुंच पा रही है।

नही उठाते फोन सीईओ घोड़ाडोंगरी | Patwari Electricity News

17 फरवरी से 26 फरवरी तक भोपाली में मेले का आयोजन किया जा रहा है और इसकी संपूर्ण देखरेख की जवाबदेही जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी की है लेकिन भोपाली मेले में दुकान लगाने वाले व्यापारियों के माध्यम से कलेक्टर,एसडीएम और तहसीलदार को जब शिकायत की गई तो तीनों उच्च अधिकारियों के माध्यम से फोन उठाकर उनकी समस्या का निराकरण करने से संबंधित मार्गदर्शक करने का काम किया गया।

लेकिन जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी के सीईओ सुरेश कुमार इंदौरकर व्यापारियों के माध्यम से 10 से अधिक बार उनके मोबाइल पर फोन करके उन्हें समस्या की जानकारी देने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने व्यापारियों का फोन नहीं उठाया ,जिसकी वजह से इनका विरोधाभास शुरू हो गया है।

सूत्रों का कहना है कि जनपद घोड़ाडोंगरी के कुछ अधिकारी और कर्मचारियों की मिलीभगत से ठेकेदार कृष्णकुमार पटवारी के साथ तय मापदंड मूल्य से 4 गुना ज्यादा बिजली का बिल वसूले जाने का कार्य किया जा रहा है।

इनका कहना है

मेले में प्लाट और बिजली का बिल मापदंड से अधिक लिया जा रहा है तो व्हाट्सएप पर शिकायत करिए मेरे माध्यम से कार्रवाई की जाएगी।

अमनबीर सिंह बैस कलेक्टर बैतूल

ठेकेदार के द्वारा अधिक बिजली का बिल और प्लाट का किराया लेने से संबंधित शिकायत प्राप्त हुए इसे दिखाने का कार्य किया जाएगा।

अनिल सोनी एसडीएम शाहपुर

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Sunderkand Path | छिन्न माता मष्तिका मंदिर में हुआ सुंदरकाण्ड पाठ

नवरात्रि पर हो रहे धार्मिक आयोजन Sunderkand Path – बैतूल | चैत्र...

Shri Ram Navmi | श्रीराम नवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

राष्ट्रीय हिन्दू सेना करेगी आयोजन Shri Ram Navmi – बैतूल | श्रीराम...

Betul News | अग्रवाल समाज की महिलाओं ने मनाया गणगौर पर्व

Betul News – बैतूल – अग्रवाल समाज की महिलाओं ने आज छोटा...

Betul News | एफएसटी ने जब्त किए लाखों के आभूषण

Betul News – बैतूल | एफएसटी टीम गुदगांव एवं भैंसदेही पुलिस की...