Monday , 15 April 2024
Home Active UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी ने जूनियर एनालिस्ट पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिये  आवेदन की प्रक्रिया 
Activeजॉब अलर्ट

UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी ने जूनियर एनालिस्ट पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिये  आवेदन की प्रक्रिया 

UPSSSC भर्ती 2024: UPSSSC ने जूनियर एनालिस्ट (खाद्य) मुख्य परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित तिथि से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी यहां दी गई है।

उत्तर प्रदेश राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर एनालिस्ट मुख्य परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2024 से शुरू होगी। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई 2024 तय की गई है। उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित अंतिम तिथि तक या उससे पहले चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन।

उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2023 में उनके अंकों के आधार पर जूनियर विश्लेषक (खाद्य) मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। जिन उम्मीदवारों के पीईटी 2023 परीक्षा में शून्य या कम/नकारात्मक अंक हैं। उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया जा सकता. आवेदन शुल्क का भुगतान करने और फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2024 है। आयोग ने कुल 417 रिक्तियों को भरने के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया है।

आवेदन शुल्क –

सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट या यूपीआई के माध्यम से किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप नीचे जारी विस्तृत अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें आवेदन करते समय सभी दस्तावेजों, आधिकारिक पहचान पत्र, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर की स्कैन की गई प्रतियां निर्धारित प्रारूप में अपलोड करनी होंगी। नियमानुसार भरे गए आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे।

UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी ने जूनियर एनालिस्ट पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिये  आवेदन की प्रक्रिया 
UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी ने जूनियर एनालिस्ट पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिये  आवेदन की प्रक्रिया

Read also :- RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में एलडीसी  के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, जाने कब से किये जा रहे आवेदन, क्या है योग्यता

आप कैसे आवेदन कर सकते हैं?

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें।
अपना विवरण दर्ज करके पंजीकरण करें और एप्लिकेशन लॉन्च करें।
सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें.
शुल्क सहेजें और सबमिट करें।

कैसे होगा चयन –

आवेदकों का चयन केवल लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का सत्यापन एक दस्तावेज से किया जाएगा। और फिर उन्हें तैनात किया जाएगा. केवल यही उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन्होंने पीईटी परीक्षा 2024 उत्तीर्ण की है। मुख्य परीक्षा की तारीख के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Read also :- AIIMS Recruitment: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स बिलासपुर ने फैकल्टी पदों पर भर्ती , जानिए  कैसे करे अप्लाई

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Road Accident | चलती बाइक को बारहसिंघा ने मारी टक्कर

बाइक सवार दंपत्ति घायल, बरेठा घाट की घटना Road Accident – बैतूल...

Betul News | फॉरेस्ट चौकीदार पर जंगली सूअर ने किया हमला

हाथ पर काटा, खमालपुर बीट की घटना Betul News – बैतूल –...

Betul News | धूमधाम से मनाई बाबा साहेब की जयंती

Betul News – बैतूल | भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 133...

Betul News | मधु मक्खियों के हमले में घायल ग्रामीण की मौत

Betul News – मुलताई – थाना क्षेत्र के ग्राम करपा में गुरुवार...