Home देश Summer Ride Tips – गर्मी के मौसम में स्कूटर चलाते समय इन चींजों का अवश्य करें इस्तेमाल
देश

Summer Ride Tips – गर्मी के मौसम में स्कूटर चलाते समय इन चींजों का अवश्य करें इस्तेमाल

Summer Ride Tipsगर्मी के मौसम में गाड़ी चलाते समय आपके पास सुरक्षित सवारी और गर्मी से बचने के लिए इन आवश्यक इन चीजों को कैरी किया जाए तो गर्मी से आपको राहत तो मिलेगी ही लेकिन साथ ही साथ आपको आपकी त्वचा को भी कोई हानि नही होगा।

समर राइड टीप्स | Summer Ride Tips

इस समय देश में भयानक गर्मी हो रही है, दिन के समय दिन का तापमान भी बहुत ज्यादा हद तक बड़ जाता है, गर्म हवा और लू के चलते घर से बाहर निकलना भी दुभर हो जाता है, लेकिन जो लोग गर्मी में टू – व्हीलर पर चलते हैं उनके लिए समस्या बड़ी हो जाती है।

ऐसे में सेफ राइड और गर्मी से बचने के लिए अगर आप कुछ चीजों को कैरी किया जाए तो गर्मी से आपको राहत तो अवश्य ही मिलेगी लेकिन साथ आपकी त्वचा को भी कोइ हानि नहीं होगा। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही खास उत्पाद के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी बता रहे हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं टू – व्हीलर चलाते समय…

ओरिजनल हेलमेट का करें उपयोग

टू- व्हीलर चलाते समय आपकों हमेशा ओरिजनल हेलमेट का ही उपयोग करना चाहिए जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते है। लेकिन हेलमेट ओरिजिनल आइएएस मार्क वाला होना चाहिये।

इस समय बाजार में स्टीलबर्ड, स्टड्स और वीगा जैसे हेलमेट ब्रांड्स मौजूद हैं जोकि हाई क्वालिटी हेल्मेट्स का निर्माण करते हैं। गर्मी में फुलफेस हेलमेट की जगह आप आधे चेहरे वाला हेलमेट भी खरीद सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि आपके चेहरे पर हवा लगेगी और गर्मी महसूस नहीं होगी।

इस समय स्टीलबर्ड के पास कई अच्छे डिजाइन वाले हेलमेट मौजूद हैं, आप अपने हिसाब से साइज और स्टाइल को चुन सकते हैं। 1000 रुपये के अन्दर आपको के आधे चेहरे वाला और पूरे चेहरे वाला हेलमेट मिल जाएगा, अगर आपके पास बजट की कोई परेशानी हो तो आप इससे महंगे एयर डिजाइनर हेलमेट भी खरीद सकते हैं।

विंडचीटर | Summer Ride Tips

गर्मी के मौसम में दिन के समय अक्सर लू और तेज गर्म हवा चलती है, जिसके कारण आपकों टू- व्हीलर चलाने में काफी दिक्कतें आती हैं। इसलिए आप विंडचीटर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह भी ध्यान रहे ये अच्छी क्वालिटी की होनी चाहिए, ताकि आपके चेहरे को कोई नुकसान न हो।

आप स्टीलबर्ड की विंडचीटर भी खरीद सकते हैं, ये आपको एस, एम, एल, एक्सएल, डबलएक्सल में भी मिल जायेगी। स्टीलबर्ड के पास अलग – अलग तरह की डिजाइन में भी असानी से उपलब्ध हैं, स्टीलबर्ड विंडचीटर की कीमत 549 रुपये से शुरू होती है।

आर्म कवर

अगर आप हाफ टी-शर्ट को पहन कर बाइक या स्कूटर को चलाते है तो आपके हाथ धूप में काले हो सकते हैं, ऐसे में आप आर्म कवर खरीद सकते है, इसके उपयोग से आपके हाथों पर टेनिंग नहीं होगी और पसीना भी नहीं आएगा जल्दी से, लोकल बाजार में ये आपको 100 रुपये के आस-पास मिल जायेगे, जबकि ऑनलाइन थोड़े किफायती भी मिल सकते है। आउटडोर के लिए ये काफी अच्छे रहते हैं।

ग्लोव्स | Summer Ride Tips


आपकी सुरक्षा के लिए बाइक या स्कूटर चलाते समय ग्लोव्स जरूर पहले ताकि दुर्घटना होने पर आपको गंभीर चोटें न आये। नरम और कठोर ग्लोव्स का चुनाव आप कर सकते हैं। आपको कई ब्रांड्स मिल जायेंगे…।
लेकिन आप स्टीलबर्ड के ग्लोव्स खरीद सकते हैं जिनकी कीमत 599 रुपये है, ये आपको अमेजन एप पर भी मिल जायेंगे।

टायर इन्फ्लेटर

टू-व्हीलर चलाते समय अचानक टायर पंचर हो जाए तो काफी परेशानी का सामना करना पड सकता हैं, खासतौर पर रात के समय यह मुसीबत भी बन सकता है, ऐसे में इससे बचने के लिए आप अपने साथ टायर इन्फ्लेटर अवश्य आपके साथ गाड़ी में रखें |

ताकि टायर में हवा कम होने या फिर पंचर होने पर पर आप कुछ मिनटों में हवा भर सकते हैं। वैसे तो कई ब्रांड्स आपको मिल जायेंगे लेकिन आप शाओमी का ये 150 पीएसएल पोर्टेबल इलेक्ट्रिक टायर एयर पंप चुन सकते हैं, यह बेहतर तरीके से काम करता है और इसकी कीमत 2999 रुपये है।

चेहरे की क्रिम

और सबसे अहम् प्रोडक्ट की भी बात कर लेते हैं… गर्मी में टू – व्हीलर चलाते समय आपके चेहरे पर टैनिंग होने लगती है, जिसकी वजह से आपके चेहरे के खराब होने का चांस काफी हद तक बड़ जाते हैं, इसलिए घर से निकलने से पहले एक अच्छा सनस्कीन क्रिम का अवश्य हीउपयोग करें |

वैसे तो कई ब्रांड्स आपको मिल जायेंगे, लेकिन द बॉडी शॉप के उत्पादों का आप उपयोग कर सकते हैं क्योंकि उए स्किन फ्रेंडली होते हैं और किसी भी तरह का कोई नुकसान भी नहीं होने देते द बॉडी शॉप के पास अलग – अलग चेहरे की जरूरत के हिसाब से उत्पाद भी उपलब्ध हैं |

स्किन डिफेंस के नाम से आपको एसपीएफ वाले उत्पाद भी मिल जायेंगे जिनका उपयोग आप कर सकते हैं। इनकी कीमत 2,095 रुपये से शुरूआत होती है।

Source – Internet

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Oppo Reno 10 – सीरीज होगी भारत में लॉन्च, जाने इसके फीचर्स और डिजाइन

Oppo Reno 10 – अगले महीने लॉन्च होने वाले कई स्मार्टफोन सीरीज...

Farming – कम पानी में धान की खेती करना चाहते हैं तो अभी सीधी बुवाई की तैयारी

Farming – भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान ने वैसे तो इस...

Sawan Upay – इस बार सावन में करें ये 5 उपाय, आपकी सारी मन्नतें होगी पूरी

Sawan Upay – वैसे तो हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत...